comScore

VIDEO- रनवे से फिसलकर समंदर किनारे लटका विमान, हलक में अटकी यात्रियों की जान

September 06th, 2018 16:10 IST

डिजिटल डेस्क, टर्की। सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई घटना सुर्खियों में बनी रहती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सुर्खियों में तुर्की के समंदर किनारे लटका एक प्लेन है जिसके बारे में जानने को सब उत्सुक हैं। बता दें घटना शनिवार रात की है जब एक विमान काले सागर के ट्रैबजॉन एयरपोर्ट पर उतर रहा था लेकिन वो रनवे पर उतरने के बजाए रनवे के नीचे बने समंदर की और हो लिया जिसके बाद मशक्कत कर पायलेट ने उस प्लेन को बीच में ही ब्रैक लगाए, जिसके बाद रनवे और काले सागर के बीच मिट्टी में वो प्लेन कई घंटे लटका रहा।

आफत में फंसी 168 लोगों की जान 

पेगासस एयरलाइंस का प्लेन 'बोइंग 737-800'ने  168 यात्री और क्रू मेम्बर्स के साथ तुर्की के अंकारा हवाईअड्डे से शनिवार को उड़ान भरी थी जिसे काले सागर के ट्रैबजॉन एयरपोर्ट पर उतरना था, सब सही जा रहा था लेकिन जैसे ही प्लेन ने जमीन को छूकर दौड़ना शुरु किया तो पायलेट ने प्लेन से अपना नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद प्लेन हाइवे की बजाए काले सागर की और मुड़ गया। प्लेन को समंदर में जाता देख सभी यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी और सभी ने डर से चिल्लाना शुरु कर दिया।


जांच के दौरान कई घंटे बंद रहा एयरपोर्ट

रनवे समुद्र से थोड़ी ऊंचाई पर है और उसके किनारों पर मिट्टी की ढलान है, जिसके बिलकुल बगल में समंदर है। इस घटना के बाद जब तक बचाव कार्य जारी रहा तब तक एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया। जिसके बाद गवर्नर युसेल यावुज़ ने कहा कि विमान में मौजूद सभी यात्रियों और क्रू मेम्बर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। विमान में सवार एक यात्री फातमा गोर्दू ने बताया, ''हम अचानक एक तरफ झुक गए थे, विमान का अगला हिस्सा नीचे की तरफ और पिछला ऊपर की ओर था, लोग चिल्ला रहे थे और माहौल काफी डरावना हो गया था,''। बाद में पेगासस एयरलाइंस की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है, ''यह विमान के ट्रैबज़ॉन में उतरने के दौरान रनवे से बाहर निकल जाने की घटना है, जिसमें सभी सुरक्षित हैं।''

कमेंट करें
oMVhI