comScore

ममता पर पीएम का वार- दीदी की जमीन खिसक चुकी, उनके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं

ममता पर पीएम का वार- दीदी की जमीन खिसक चुकी, उनके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं

हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने झारखंड और प.बंगाल में चुनावी रैलियों को संबोधित किया।
  • ममता पर निशाना साधते हुए कहा- आपके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं।

डिजिटल डेस्क, रांची/कोलकाता। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। पश्चिम बंगाल में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता बनर्जी और विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, दीदी आपकी जमीन खिसक चुकी है और 23 मई को जब नतीजे आएंगे तो आपके विधायक भी आपको छोड़कर भाग जाएंगे। आज भी आपके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं।

पीएम ने कहा, दीदी लोकतंत्र ने ही आपको ये पद दिया है। आपने पश्चिम बंगाल के लोगों को धोखा दिया है, लेकिन लोकतंत्र को धोखा मत दीजिये। आज जो भी खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बता रहा है उनका एकमात्र एजेंडा है- मोदी को हटाना। भाजपा और NDA का साफ़ कहना है भ्रष्टाचार हटाएंगे। ये महामिलावटी कह रहे हैं मोदी को हटाओ। पीएम ने कहा, भारत की राजनीति में आज तक चार प्रकार के दल और पॉलिटिकल कल्चर देखे गए हैं। पहला है नामपंथी, दूसरा वामपंथी, तीसरा दाम और दमन पंथी और चौथा है- विकास पंथी। नामपंथी यानि जो सिर्फ अपने वंशवादी नेता का नाम जपे, नेता में योग्यता हो न हो, उसे राजा-महाराजा मानकर उसका ही गुणगान करे। आज देश में इनकी पहचान बताने के लिए मुझे किसी का नाम बताने की जरुरत नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के कोडरमा में जनसभा को संबोधित करते हुए भी विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी कहा, कांग्रेस ने घोषणा की है कि अगर उसके सहयोग से कोई सरकार बनती है तो देशद्रोह का कानून हटा दिया जाएगा। यानि जो नक्सलियों को मदद देने वाले लोग हैं उन पर कार्रवाई करना मुश्किल होगा। ये कांग्रेस की सोच है।

पीएम ने कहा, ये लोग किसी के नहीं हैं। इन लोगों को जहां अपना वोटबैंक नहीं दिखता, ये उस इलाके को गरीब बनाकर रखते हैं, पिछड़ा बनाकर रखते हैं, वहां के लोगों को पूछते तक नहीं हैं। गरीब आदिवासी भाई-बहनों के साथ भी इन लोगों ने यही किया है। देश में बरसों से मांग हो रही थी कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा मिले, लेकिन ये लोग बार-बार इन कोशिशों को ब्रेक लगाते रहे। इनकी सारी राजनीतिक चालों औऱ साजिशों को हराने के बाद हमारी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम किया। 

पीएम मोदी ने कहा, बात चाहे पाकिस्तान के आतंकवादियों की हो या फिर घर में छुपे गद्दारों की ये चौकीदार किसी को नहीं छोड़ेगा। सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर एयर स्ट्राइक, ये तय है कि जहां से भी हमें खतरा होगा, वहां घुसकर मारेंगे।पीएम मोदी झारखंड के बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करेंगे।

कमेंट करें
I6R1G