comScore

छत्तीसगढ़ के कोरबा में बोले पीएम- 'पंजा' नक्सलियों और देश के टुकड़े करने वालों के साथ

छत्तीसगढ़ के कोरबा में बोले पीएम- 'पंजा' नक्सलियों और देश के टुकड़े करने वालों के साथ

हाईलाइट

  • ओडिशा और छत्तीसगढ़ दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
  • ओडिशा में दो और छत्तीसगढ़ में दो रैलियों को करेंगे संबोधित।

डिजिटल डेस्क, रायपुर/भुवनेश्वर। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ राज्य के दौरे पर हैं। छत्तीगढ़ के कोरबा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम ने कहा, कांग्रेस के ढकोसला पत्र से नक्सलियों का मनोबल बढ़ रहा है। कांग्रेस ने ऐलान किया कि अगर उसकी सरकार बनी तो वो राष्ट्रद्रोह का कानून समाप्त कर देंगे।  कांग्रेस का पंजा सिर्फ नक्सलियों के साथ ही नहीं बल्कि उन लोगों के साथ भी है जो देश के टुकड़े करना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ के, भारत के लाखों जवान जम्मू कश्मीर को आतंक की गहरी साजिशों से बचाने में जुटे हैं। लेकिन कांग्रेस का पंजा उनको भी कमजोर करना चाहता है। छत्तीसगढ़ को फिर से हिंसा के भयानक दौर में धकेलने की साजिश चल रही है। नक्सलियों और माओवादियों के इन समर्थकों से आपको सावधान रहने की जरुरत है। कांग्रेस बरसों पहले जमीन से इतना कट चुकी है, कि उसे देश के लोगों की भावनाएं, देश के लोगों की जरूरतें समझ ही नहीं आती। एक परिवार की गुलामी, उस परिवार का हुक्म मानना ही कांग्रेस की सच्चाई है।

पीएम ने कहा, इससे पहले जब मैं यहां आया था तब मैंने कांग्रेस के नेताओं के बयान की तरफ आप लोगों का ध्यान दिलाया था। तब नक्सलियों को क्रांतिकारी कहने का दौर कांग्रेस में चल पड़ा था। नक्सली हमले कांग्रेस द्वारा नक्सलियों के हौसला बढ़ाया जाने से हो रहे हैं।

ओडिशा के संबलपुर में पीएम
इससे पहले ओडिशा के संबलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, पहले चरण की वोटिंग के बाद ओडिशा से जो संकेत आये हैं उससे साफ़ है कि दिल्ली में एक बार फिर मोदी सरकार और ओडिशा में भाजपा सरकार बनने जा रही है। पीएम मोदी ओडिशा के बाद छत्तीसगढ़ में भी दो रैलियों को संबोधित करेंगे। ओडिशा के संबलपुर, भुवनेश्वर और छत्तीसगढ़ के कोरबा और भाटापारा में पीएम मोदी की रैलियां हैं। 

पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, हमारे देश में सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है। कमी रही है तो उस पैसे के सही इस्तेमाल की। पहले की सरकारों ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया कि जितने पैसे भेजे जा रहे हैं, वो आप तक पूरे पहुंचें या नहीं। आजादी के इतने सालों तक ये भ्रष्टाचार चल रहा था लेकिन इसे कोई रोकने वाला नहीं था। मोदी की सरकार ने आपके इस चौकीदार की सरकार ने ये व्यवस्था बनाई है कि सरकार अगर 100 पैसे भेजे, तो पूरे 100 पैसे देश के गरीबों पर खर्च हों।


संबलपुर में पीएम मोदी ने कहा...

  • जब इस चौकीदार ने विपक्षियों के भ्रष्टाचार के कारोबार पर प्रहार किया तो इनको इतना कष्ट हुआ है कि ये मुझे रास्ते से हटाना चाहते हैं। 
  • यहां भाजपा की नई सरकार बनेगी और दिल्ली में फिर एक बार भाजपा सरकार बनेगी, तो सरकार ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना भी लागू करेगी। इससे यहां के गरीब परिवारों का 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज पूरे देश के अस्पतालों में हो सकेगा।
  • 2022 तक ओडिशा के हर गरीब, वंचित, पिछड़े, आदिवासी परिवार के पास अपना पक्का घर हो, ये लक्ष्य लेकर हम चल रहे हैं।
  • जिनकी प्राथमिकता सिर्फ मलाई खाने की रही हो, उनको आपकी चिंता कैसे होगी? चिटफंड और खनन माफिया को ही अगर सरकारें संरक्षण देती रहेंगी, तो सामान्य मानवी की चिंता कैसे संभव है। कोल ब्लॉक घोटाले पर कैसे उंगली उठी है ये भी लोग जानते हैं।
  • बीजेपी की नई सरकार बनने पर एक जल शक्ति मंत्रालय बनाया जाएगा। इसके तहत देशभर की नदियों के, समुद्र के, बारिश के पानी को जरूरतमंदों तक पहुंचाने का मिशन चलाया जाएगा। इससे पानी से जुड़ी समस्याएं कम होंगी।


 

कमेंट करें