comScore

दोस्तों के साथ डिनर पर गए छात्र का नहीं मिला सुराग, दो संदेहियों से हो रही पूछताछ

दोस्तों के साथ डिनर पर गए छात्र का नहीं मिला सुराग, दो संदेहियों से हो रही पूछताछ

डिजिटल डेस्क, सतना। रीवा के चोरहटा बायपास के पास एक रेस्टोरेंट में दोस्तों के साथ 25 अगस्त की रात डिनर पर गए टीआरएस के स्टूडेंट प्रशांत मिश्रा का तीसरे दिन भी सुराग नहीं है। उधर, लापता छात्र की तलाश में जुटी रीवा पुलिस की आशंका पर मंगलवार को प्रशांत के परिजन शिनाख्तगी के लिए यहां नागौद थाना क्षेत्र के पोंड़ी गांव पहुंचे। पुलिस को इसी गांव में 35 वर्षीय एक अज्ञात युवक का शव मिला है। गनीमत थी, पुलिस की आशंका सही नहीं निकली।

6 संदेही हिरासत में 

रीवा से भास्कर ब्यूरो के मुताबिक लापता छात्र प्रशांत मिश्रा की तलाश के लिए  विश्वविद्यालय थाने की पुलिस , दोहरे हत्या कांड के एक आरोपी अम्बिकेश द्विवेदी और लवकुश पांडेय समेत 6 संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने प्रशांत के परिजनों के हवाले से बताया कि आखिरी बार प्रशंात को इन्हीं दो संदेहियों- अम्बिकेश और लवकुश के साथ देखा गया था। लापता प्रशांत मिश्रा, जिले के रायपुर कर्चुलियान निवासी शिक्षक उत्तम मिश्रा का बेटा है। वो यहां साधु गार्डेन के पास किराए का कमरा लेकर एमएसडब्ल्यू की पढ़ाई कर रहा है। उसने 25 अगस्त की शाम घर पर फोन करके बताया था कि परीक्षा के कारण वो घर नहीं आएगा,और अपने दो मित्रों- अम्बिकेश द्विवेदी और लवकुश पांडेय के साथ रात का खाना चोरहटा बायपास पर स्थित एक रेस्टोरेंट में खा लेगा। परिजनों को रंजिशन अपहरण की आशंका है।  
 

संदेहियों के बयान से नया मोड़ 

पुलिस ने अम्बिकेश और लवकुश समेत 6 संदेहियों से पूछताछ शुरु कर दी है। इनमें से मुख्य संदेही अम्बिकेश ने पुलिस के समक्ष माना कि वो और लवकुश  स्कार्पियो से 25 अगस्त की रात प्रशांत मिश्रा को लेकर डिनर के लिए गए थे। तय कार्यक्रम के अनुसार सिरमौर चौराहे पर अम्बिकेश ने अपने दो रिश्तेदार युवकों को भी साथ में लिया था। इस तरह से  प्रशंात समेत 5 युवकों ने चोरहटा बायपास के रेस्टोरेंट में डिनर लिया। डिनर के बाद प्रशांत के साथ अम्बिकेश और लवकुश सिरमौर रोड पर इटौरा बायपास तक पहुंचे। मुख्य संदेही अम्बिकेश ने पुलिस को बताया कि बायपास पर प्रशांत उतर गया और वहीं पर बाइक से आए 2 युवकों के साथ चला गया। रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता प्रशांत मिश्रा की तलाश के लिए पुलिस की पूछताछ जारी है। पुलिस ने बताया कि मुख्य संदेही अम्बिकेश द्विवेदी के खिलाफ रायपुर कर्चुलियान थाने में उमरी के सरंपच प्रदीप गौतम एवं एक अन्य शिवम पटेल की हत्या के आरोप में पहले से ही अपराध दर्ज है। उसके खिलाफ समान थाने में सतना के बहुचर्चित शिवम अपहरण और हत्याकांड के मामले में फरार आरोपी इस्मोंटी सिंह पर कातिलाना हमले का भी आरोप है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि तकरीबन 3 माह पहले अम्बिकेश द्विवेदी से प्रशांत का किसी बात को लेकर विवाद हुआ था लेकिन बाद में परस्पर समझाइश से समझौता हो गया था। 

दोस्त को मिले 2 मिस्ड कॉल 

लापता छात्र प्रशांत मिश्रा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि  25 अगस्त की रात 12 बजॉ

कर 52 मिनट पर प्रशंात मिश्रा के मोबाइल से उसके एक मित्र वर्मा के मोबाइल पर एक कॉल आई थी। मगर, जब इस दोस्त ने बात करने की कोशिश की तो दूसरी ओर से फोन कट गया। इसके बाद रात एक बजकर 2 मिनट पर प्रशांत के ही मोबाइल से थोड़े से अंतराल में 2 और मिस्ड कॉल उसके मित्र वर्मा के मोबाइल पर आए। जब वर्मा ने कॉल बैक की तो फोन बंद मिला। इसके बाद से प्रशांत मिश्रा का फोन लगातार स्विच ऑफ है। 
 

कमेंट करें
aIxRz