comScore

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सचिन ने गोल्डन गर्ल हिमा दास को ट्वीट कर दी बधाई

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सचिन ने गोल्डन गर्ल हिमा दास को ट्वीट कर दी बधाई

हाईलाइट

  • हिमा ने 19 दिन के अंदर पांच गोल्ड मेडल जीते
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा-आप अद्भुत हैं, यही प्रदर्शन दोहराती रहें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भारत की नई उड़न परी हिमा दास को पिछले 19 दिन के अंदर पांच गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी है। हिमा ने शनिवार चेकगणराज्य में 9वें मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर कहा, तीन सप्ताह के भीतर 5वां गोल्ड मेडल जीतने पर हिमा दास को बधाई। आप अद्भुत हैं, यही प्रदर्शन दोहराती रहें।

पीएम मोदी ने हिमा को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, भारत को हिमा दास की पिछले कुछ दिनों की उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। हर कोई इस बात से बहुत खुश है कि, उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में पांच पदक जीते। उनको बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। 

सचिन ने ट्वीट कर लिखा, जिस तरह से आप पिछले 19 दिनों से यूरोपीय सर्किट में प्रदर्शन कर रहीं हैं, वह अद्भुत है। जीत के प्रति आपकी भूख और दृढ़ता, युवाओं के लिए प्रेरणा है। पांच गोल्ड मेडल जीतने के लिए आपको बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं। 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा, "बधाई, बधाई, बधाई. जय हिंद। गर्व हम सबको आप पे हिमा दास जी, आपने भारत का नाम स्वर्ण अक्षरों से लिख दिया।

हिमा के पांच गोल्ड 

पहला गोल्ड: 2 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में 23.65 सेकंड का समय निकालकर गोल्ड जीता। 
दूसरा गोल्ड: 7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर गोल्ड अपने नाम किया। 
तीसरा गोल्ड: 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में 200 मीटर रेस में 23.43 सेकेंड का समय निकालकर गोल्ड जीता।
चौथा गोल्ड: 17 जुलाई को चेक रिपब्लिक में ताबोर एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस में 23.43 सेकेंड का समय निकालकर गोल्ड जीता। 
पांचवा गोल्ड: 20 जुलाई को चेक रिपब्लिक में 9वें मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में 400 मीटर रेस में 52.09 सेकेंड का समय निकालकर गोल्ड जीता।

कमेंट करें
LY7Vu