comScore

राष्ट्रपति चुनाव : 'मेगा शो' में कोविंद ने भरा नामांकन

July 27th, 2017 15:33 IST
राष्ट्रपति चुनाव : 'मेगा शो' में कोविंद ने भरा नामांकन

टीम डिजिटल, नई दिल्ली.  राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह तथा राजग शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे. कहा जा रहा है कि नामांकन भरने के दौरान लगभग 20 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे. वही राष्ट्रपति चुनाव में जदयू के झटके के बाद कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष ने राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को उतारने की घोषणा की है. 

नामांकन पत्र के चार सेट तैयार किए गए हैं, जिन पर मोदी, शाह, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू तथा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के हस्ताक्षर होंगे. लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, "रामनाथ कोविंद पूर्वाह्न 11.45 बजे संसद भवन में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. 17 जुलाई को होने वाले चुनाव में कोविंद की जीत तय मानी जा रही है, हालांकि मुकाबला होना तय है.

विपक्षी पार्टियों ने गुरुवार को लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में बृहस्पतिवार को 17 दलों की बैठक के दौरान तीन नामों पर चर्चा हुई. एनसीपी नेता शरद पवार ने मीरा कुमार के अलावा पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और राज्यसभा सांसद बालचंद्र मंगेकर के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसमें मीरा कुमार पर आमराय बन गई.

खबर का वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : VIDEO : कोविंद ने भरा पर्चा, मोदी, आडवाणी सहित 20 राज्यों के CM शामिल

कमेंट करें
6J3bS