comScore

Royal Enfield की नई मोटरसाइकिल जल्द होगी लॉन्च

Royal Enfield की नई मोटरसाइकिल जल्द होगी लॉन्च

हाईलाइट

  • नई मोटरसाइकिल को 250cc इंजन के साथ पेश किया जाएगा
  • किफायती कीमत में 250cc का एक नया वेरियंट लाने की तैयारी
  • कंपनी ने भारत में इस साल 650cc सेगमेंट में भी एंट्री ली है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield भारतीय बाजार में अपनी नई मोटरसाइकल पेश करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक नई बाइक पर काम रही है। इस नई मोटरसाइकिल को 250cc इंजन के साथ पेश किया जाएगा। दरअसल Royal Enfield की बिक्री और मार्केट शेयर कम हो रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस स्थिति से निपटने के लिए कंपनी किफायती कीमत में 250cc का एक नया वेरियंट लाने तैयारी में है। 

इस तरह बढ़ गए बाइक के दाम
पिछले कुछ सालों में BS-6 एमिशन नॉर्म्स की ओर बढ़ने, इंश्योरेंस कॉस्ट में इजाफा और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के अनिवार्य होने से रॉयल एनफील्ड बाइक्स के दाम करीब 8-10 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। ऐसे में कंपनी की इस बाइक की बिक्री पर खासा असर पड़ा है।

किफायती होगी नई बाइक
एक रिपोर्ट के अनुसार Royal Enfield की पिछले 5-6 साल से दोहरे अंकों की मजबूत ग्रोथ हो रही थी, लेकिन पिछले चार महीनों के दौरान ग्रोथ में डबल डिजिट की गिरावट आई। अब यह ब्रैंड ग्रोथ की राह पर वापसी के लिए 250cc बाइक वेरियंट लाने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि नए 250cc प्रोडक्ट से कंपनी को बड़े कस्टमर बेस तक पहुंचने में मदद मिलेगी। साथ ही कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को किफायती भी बनाना चाह रही है। 

650cc सेगमेंट में भी एंट्री
आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड के भारतीय लाइनअप की शुरुआत 350cc सेगमेंट से होती है। इस सेगमेंट में Classic, Bullet और Thunderbird जैसे प्रोडक्ट्स मौजूद हैं। ये प्रोडक्ट्स भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर हैं। 350cc सेगमेंट के अलावा कंपनी ने भारत में 650cc सेगमेंट में भी एंट्री ली है। इस सेगमेंट में कंपनी ने Interceptor और Continental GT को पेश किया है। इन बाइक्स से कंपनी की सेल में कुछ बढ़ोतरी हुई है। इनकी कीमत 2.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के आसपास है।

कमेंट करें
7sDVF