comScore

विवाद के बाद सैम पित्रोदा ने दी सफाई, 'पीएम और उनके मंत्रियों ने झूठ बोला'

March 23rd, 2019 16:28 IST
विवाद के बाद सैम पित्रोदा ने दी सफाई, 'पीएम और उनके मंत्रियों ने झूठ बोला'

हाईलाइट

  • विवाद के बाद सैम पित्रोदा ने अपने बयान पर दी सफाई।
  • पित्रोदा ने कहा, मेरी टिप्पणी पर पीएम और उनके मंत्रियों ने झूठ बोला।
  • पित्रोदा ने कहा, सच की जीत होती है। हमेशा लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकते।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बालाकोट एयर स्ट्राइक से जुड़े बयान पर खड़े हुए विवाद के बाद सैम पित्रोदा ने सफाई दी है। पित्रोदा ने आरोप लगाया है कि, उनकी टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों ने झूठ बोला है। सैम पित्रोदा ने यह दावा भी किया है कि सोशल मीडिया के जरिये झूठ और गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं।

सैम पित्रोदा ने ट्वीट कर कहा, मैं हैरान हूं कि मेरे एक इंटरव्यू को लेकर इस तरह प्रतिक्रिया, चर्चा और बहस देखने को मिली। यहां तक कि भारत के प्रधानमंत्री और उनके कुछ मंत्रियों ने भी ट्वीट कर दिए। उन्होंने जो कहा है, वह झूठ है।

सैम पित्रोदा ने महात्मा गांधी के दर्शन में विश्वास रखने का हवाला देते हुए कहा, हमेशा सच की जीत होती है। आप कुछ देर के लिए कुछ लोगों को बेवकूफ बना सकते हैं, लेकिन हमेशा सभी लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकते।

गौरतलब है कि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चीफ सैम पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक को लेकर सवाल खड़े किए थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि कुछ लोगों की गलती की सजा पूरे पाकिस्तान को देना सही नहीं। उनके इस बयान के बाद से पीएम मोदी सहित विपक्षी नेताओं ने पित्रोदा पर पलटवार किया था। शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पित्रोदा के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की जनता और सेना से मांफी मांगने को कहा है। 

पित्रोदा ने बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा था, क्या हमने सच में हमला किया था? क्या सच में 300 आतंकी मारे गए थे? इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निशाना साधते हुए कहा था, सुरक्षाबलों को नीचा दिखाना विपक्ष की आदत है। विवाद के बाद पित्रोदा ने सफाई देते हुए कहा, उन्होंने एक नागरिक की हैसियत से सवाल किया था। उन्होंने कहा था, मैंने सिर्फ एक नागरिक के रूप में कहा कि मैं यह जानने का हकदार हूं कि क्या हुआ?

कमेंट करें
dhe4p