comScore

शोपियां और पुलवामा में हुई मुठभेड़, 6 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद


हाईलाइट

  • सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई
  • शोपियां और पुलवामा में 6 आतंकवादियों को मार गिराया
  • एक सैनिक शहीद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने पुलवामा और शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में छह दहशतगर्दों को मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे और एक सैनिक शहीद हो गया। वहीं शोपियां में तीन आतंकवादी मारे गए। जिनमें एक जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर है। 


जैश के आतंकी मार गिराए
सेना ने गुरुवार सुबह पुलवामा के डालीपोरा इलाके में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। तीनों आतंकी डालीपोरा के एक घर में छिपे हुए थे। ये तीनों जैश-ए-मोहम्मद के थे। मारे गए आतंकियों की पहचान करीमाबाद पुलवामा निवासी नसीर पंडित, शोपियां निवासी उमर मीर और पाकिस्तान के खालिद के रूप में की गई है। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। पुलवामा में मुठभेड़ के बाद जिले में तनावपूर्ण हालात बने हुए है। यहां अस्थाई रूप से इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। 


शोपियां में बड़ी कार्रवाई
गुरुवार दोपहर करीब चार बजे शोपियां जिले के अरिपाल इलाके में सेना की पेट्रोलिंग टीम पर फायरिंग हुई। इसके बाद सेना, जम्मू-कश्मीप पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ जवानों ने बड़ा तलाशी अभियान शुरू की। इस बीच आतंकियों की तलाशी के लिए इलाके में घेराबंदी की गई। बौखलाए आतंकियों ने सेना पर गोलीबरसाना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए है। ये किस आतंकी संगठन है पता लगाया जा रहा है। 


 

कमेंट करें
VUj7y