comScore

बियांका के खिलाफ फाइनल में अपने खेल के स्तर से निराश हैं सेरेना

September 08th, 2019 12:00 IST
 बियांका के खिलाफ फाइनल में अपने खेल के स्तर से निराश हैं सेरेना

न्यूयॉर्क, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। कनाडा की बियांडा एंड्रेस्कू के हाथों शनिवार को अमेरिका ओपन का महिला एकल फाइनल हारने वाली अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स ने फाइनल में अपने खेल के स्तर को लेकर नाखुशी जाहिर की है।

अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम जीतने वाली 19 साल की बियांका के हाथों 3-6, 5-7 से हारने वाली 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने फाइनल में बियांका खिलाफ 33 विनर्स लगाए लेकिन कई अनफोस्र्ड एर्स भी किए। सेरेना ने इस मैच में कुल 9 एस लगाए लेकिन आठ डबल फाल्ट भी किए। सेरेना का 44 फीसदी फस्र्ट सर्व ही सही रहा।

इन तमाम गलतियों ने सेरेना के हाथों रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका छीन लिया। सेरेना ने एर्थर एश स्टेडियम में अपना पहला खिताब बियांका के जन्म से 20 साल 9 महीने पहले जीता था।

मैच के बाद सेरेना ने कहा, मुझे बियांका से प्यार है। वह अच्छी लड़की है लेकिन यह मेरे लिए सबसे घटिया मैच रहा। मैंने बहुत खराब खेल दिखाया। पूरे टूनार्मेंट में अच्छा खेलने के बाद फाइनल में इस तरह के खेल की मुझे खुद से कभी उम्मीद नहीं थी।

सेरेना को लगातार दूसरे साल अमेरिकी ओपन फाइनल में हार मिली है। बीते साल जापान की नाओमी ओसाका ने उन्हें हराया था।

सेरेना ने कहा, मुझे लगता है कि मैं इससे बेहतर खेल सकती थी। मुझे और प्रयास करना चाहिए था। ईमानदारी से कहूं तो यह काफी निराशाजनक है। मैं काफी करीब थी और अब काफी दूर हूं। मैं समझ नहीं पा रही हूं कि क्या कहना है लेकिन इतना जरूर है कि एक पेशेवर होने के नाते मुझे चलते रहना होगा। मुझे अपनी लड़ाई जारी रखनी होगी।

बियांका जहां ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी बनीं वहीं सेरेना 24 ग्रैंड स्लैम जीते के मारगरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक बार फिर चूक गईं। अब सेरेना को इसके लिए जनवरी तक का इंतजार करना होगा क्योंकि अब अगला ग्रैंड स्लैम (आस्ट्रेलियन ओपन) उसी समय होगा।

--आईएएनएस

कमेंट करें
rYkcG