comScore

शेख खलीफा फिर चुने गए UAE के राष्ट्रपति, PM मोदी ने दी बधाई

शेख खलीफा फिर चुने गए UAE के राष्ट्रपति, PM मोदी ने दी बधाई

हाईलाइट

  • चौथी बार UAE के राष्ट्रपति के रूप में चुने गए शेख खलीफा
  • पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) सुप्रीम काउंसिल ने शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान को UAE के राष्ट्रपति के रूप में चौथे कार्यकाल के एक बार फिर निर्वाचित किया है। सुप्रीम काउंसिल ने राष्ट्रपति के रूप में शेख खलीफा के नेतृत्व पर गहरा विश्वास जताया है।

साथ ही काउंसिल ने अपने एक बयान में कहा कि शेख खलिफा संघ के स्तंभों और संघ की समृद्धि को मजबूत करने के लिए अपना नेतृत्व जारी रखेंगे। इसके अलावा काउंसिल ने उन्हें देश के विकास और समृद्धि की यात्रा जारी रखने और देश के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बधाई दी।

काउंसिल ने बताया कि शेख खलीफा पहली बार 3 नवंबर, 2004 को अपने पिता शेख जायद बिन सुल्तान अल नाहयान की मृत्यु के बाद UAE के राष्ट्रपति चुने गए थे। काउंसिल ने यह भी कहा कि राष्ट्रपति खलीफा ने देश के नागरिकों को सशक्त बनाने, वैश्विक स्तर पर देश की समृध्दि और प्रमुखता बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

शेख खलीफा को PM मोदी की बधाई

शेख खलीफा को UAE के चौथी बार राष्ट्रपति निर्वाचित किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान को UAE के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने पर शुभकामनाएं। कि मुझे विश्वास है कि उनके (शेख खलीफा) गतिशील और दूरदर्शी नेतृत्व के चलते हमारी मित्रता और हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी आगे भी बढ़ती और गहरी होती रहेगी।

कमेंट करें
GkvN0