comScore

AAP से गठबंधन: शीला ने सोनिया से की मुलाकात, केजरीवाल बोले- 'अहंकारी हुई कांग्रेस'

March 10th, 2019 13:18 IST
AAP से गठबंधन: शीला ने सोनिया से की मुलाकात, केजरीवाल बोले- 'अहंकारी हुई कांग्रेस'

हाईलाइट

  • शीला दीक्षित ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।
  • दिल्ली में AAP से गठबंधन नहीं होने पर सोनिया गांधी ने जताई चिंता।
  • केजरीवाल ने कहा- अहंकारी हुई कांग्रेस, उम्मीदवारों की जमानत होगी जब्त।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर दिल्ली में कांग्रेस का AAP से गठबंधन की अटकलें फिर से तेज हो गई हैं। दरअसल शनिवार रात दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मीटिंग के बाद आम आदमी पार्टी से गठबंधन की चर्चा ने फिर जोर पकड़ लिया है। हालांकि, शीला दीक्षित ने इस बात को खारिज कर दिया है कि, उनके बीच आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई, लेकिन खबरों के अनुसार, इस मीटिंग में सोनिया गांधी ने आप से गठबंधन न होने पर चिंता जताई है। वहीं केजरीवाल ने गठबंधन से इनकार पर कांग्रेस को अहंकारी बताया है। 


गठबंधन के मसले पर हुई चर्चा
पार्टी के सूत्रों का कहना है कि, बैठक के दौरान दिल्ली में आप के साथ गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई। सोनिया गांधी की शीला दीक्षित के साथ यह मुलाकात तकरीबन 40 मिनट तक चली। इस दौरान सोनिया गांधी ने AAP से गठबंधन न होने की स्थिति में होने वाले वोटों के बिखराव और इससे बीजेपी को होने वाले फायदे पर चिंता जताई। सोनिया गांधी ने शीला से कांग्रेस और 'आप' के बीच मतों के विभाजन से बीजेपी के लिए चुनावों में जीत का रास्ता बनने के परिणाम पर विचार करने को भी कहा।  हालांकि, शीला दीक्षित ने सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद फिर से ये साफ कर दिया है कि, आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी तरह का गठबंधन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद गठबंधन पर हुआ फैसला अब भी बरकरार है।

कांग्रेस ने कहा- गठबंधन पर नहीं हुई कोई बात 
दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा, दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच आप से गठबंधन पर कोई बात नहीं हुई। उन्होंने बताया, शीला दीक्षित सोमवार को प्रस्तावित हमारे बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए सोनिया गांधी को निमंत्रण देने गई थीं और यह एक अफवाह है कि गठबंधन पर चर्चा हुई जिसे पहले ही खारिज किया जा चुका है। दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलौठिया ने कहा, सोनिया गांधी पहले ही कह चुकी हैं पार्टी से संबंधित मुद्दों पर पार्टी अध्यक्ष फैसला लेंगे। इसलिए गठबंधन के मुद्दे पर राहुल के बयान से इतर वो कुछ नहीं कह सकती हैं।

केजरीवाल ने कांग्रेस को बताया अहंकारी
वहीं दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस को 'अहंकारी' करार दिया है। मुस्तफाबाद में एक जनसभा में केजरीवाल ने दावा किया है कि, लोकसभा चुनाव में उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी। एक जनसभा में केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस को गठबंधन करने के लिए राजी करने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं समझ पायी। 

आप के साथ गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस- शीला   
गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने साफ कर दिया था कि, दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस गठबंधन नहीं करेगी। शीला ने कहा था, हमने राहुल जी को बताया कि AAP के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए। इस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की।

कमेंट करें
RJISE