comScore
Dainik Bhaskar Hindi

न्यूजीलैंड की मस्जिद में आतंकी हमला, 49 की मौत, अंदर थी बांग्लादेश क्रिकेट टीम

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 15th, 2019 20:51 IST

9.8k
4
0

News Highlights

  • न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिद में गोलीबारी।
  • कई लोग घायल


डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की एक मस्जिद में गोलीबारी का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोलीबारी से 49 लोगों की मौत हो गई हैं। न्यूजीलैंड पुलिस के अनुसार, क्राइस्टचर्च में गंभीर स्थिति पैदा हो गई है। यहां एक शूटर मौजूद है। पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार फायरिंग के दौरान मस्जिद में कई लोग घायल हुए है। वहीं दूसरी मस्जिद को भी खाली करा लिया गया है। घटना के दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूद थे। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा कि, गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई। घटना के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी मस्जिद से सुरक्षित निकलने में सफल रहे। घटना के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले  तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है।

इस घटना के बाद क्राइस्टचर्च के सभी स्कूल बंद करवा दिए हैं। पुलिस ने लोगों ने आग्रह किया है कि वे घर के अंदर रहें। उन्हें कुछ भी संदिग्ध लगे तो तुरंत सूचना दें। घटना के एक चश्मदीद ने बताया कि बंदूल लेकर एक व्यक्ति अल-नूर मस्जिद में स्थानीय समयानुसार लगभग 1:45 बजे दाखिल हुआ था। 
 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने 17 मिनट का लाइव वीडियो भी बनाया। हमलावर की पहचान ब्रेंटन टैरंट के रूप में हुई है। 28 वर्षीय ब्रेंटन ऑस्ट्रेलिय का रहने वाला है। ब्रेंटन टैरंट ने पहले डीन एवेन्यू में अल नूर मस्जिद के पास अपनी कार पार्क की। इसके बाद बंदूक निकाल मस्जिद में घुसते ही फायरिंग शुरू कर दी। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इसे न्यूजीलैंड का सबसे काला दिन बताया। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download