comScore

आधी रात को सिरफिरे कर रहे थे रेसिंग, पलटी कार

आधी रात को सिरफिरे कर रहे थे रेसिंग, पलटी कार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। डुमना रोड पर अंधेरा होते ही वाहनों की रेसिंग शुरू हो जाती है यह क्रम कई-कई बार तो आधी रात तक चलता रहता है। रेसिंग के चक्कर में इस सड़क पर आये दिन हादसे होते हैं कई लोगों की जान भी जा चुकी है। कुछ इसी तरह की घटना बीती रात डेढ़ से दो बजे के करीब चंडी टोला महगवां के पास घटित हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तेज गति से भागती एक क्रेटा कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पोल से टकराकर कुलाटी खाकर पलट गयी। हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी और कार सवार बाल बाल बचे। उधर पुलिस ने कार जब्त कर मामला दर्ज किया है।

घायलों को लेकर भाग गई दूसरी कार 

सूत्रों के अनुसार रात डेढ़ बजे के करीब दो कारें तेज गति से डुमना से शहर की ओर आ रही थीं। कार चालक रेसिंग लगाकर एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश में जुटे थे। कारं जैसे ही चंडी टोला महगवाँ के पास पहुंचीं क्रेटा कार क्रमांक एमपी 20सीएच 9822  के चालक ने वाहन से नियंत्रण खो गया और कार सड़क किनारे लगे पोल से टकराकर उछली और कुलाटी खाते हुए खड़ी हो गयी। वहीं कार की टक्कर लगने से विद्युत पोल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। कार की टक्कर से हुई जोरदार आवाज सुनकर कुछ ग्रामीण घरों से बाहर निकले तो उन्हें हादसे की जानकारी लगी। इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि रात डेढ़ बजे के बाद यह घटना घटी थी। हादसे के बाद दूसरी कार वहां रुकी और हादसे के शिकार हुए कार के सवारों को उन्होंने दूसरी गाड़ी में बैठाया और क्षतिग्रस्त कार की सारी सामग्री निकालकर दूसरी कार में रखकर वे लोग वहां से चले गये। 

गायब हो गया कार का चका  

क्रेटा कार इतनी जोर से पोल से टकराई कि पोल पुरी तरह झुक गया और कार कुलाटी खाकर सड़क पर खड़ी हो गयी। वहीं हादसे के बाद कार का पिछला चका टूटकर गायब हो गया। कार सवारों ने अंधेरे में कार का चका खोजने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें चका आसपास कहीं नजर नहीं आया।  जानकारों का कहना था कि अगर पोल से टक्कर नहीं होती तो शायद बड़ा हादसा हो सकता था।

चौकी के सामने नहीं होती चैकिंग

ग्रामीणों का कहना था कि डुमना रोड पर दोपहिया व चौपहिया वाहनों की दिन रात धमाचौकड़ी मची रहती है लेकिन वहाँ बनी पुलिस चौकी में ऐसे वाहनों की चैकिंग नहीं की जाती है, जिससे आये दिन हादसे होते हैं और कई बार तो ग्रामीण भी इन वाहन चालकों की मनमानी के शिकार हो जाते हैं। 

सड़क दुर्घटना का मामला दर्ज 

चंडी टोला के पास हुए हादसे के संबंध में डुमना पुलिस चौकी से बताया गया कि कार विद्युत पोल से टकराने की सूचना पर मामला दर्ज किया गया है। आरटीओ में क्रेटा कार का पंजीयन सतेंद्र यादव गोरखपुर पुलिस लाइन के नाम पर दर्ज है, उस आधार पर पतासाजी के प्रयास किए जा रहे हैं।
 

कमेंट करें
0ptq3