स्लिम होने का चक्कर में हो गई बीमारी, भारी पड़ा ऐसा फिगर

stephanie rhodes, a woman torture herself for the good figure
स्लिम होने का चक्कर में हो गई बीमारी, भारी पड़ा ऐसा फिगर
स्लिम होने का चक्कर में हो गई बीमारी, भारी पड़ा ऐसा फिगर

डिजिटल डेस्क, न्यूयाॅर्क। स्लिम फिगर का चक्कर अक्सर माॅडल्स, एक्टर्स को भारी पड़ जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ इस माॅडल के साथ भी। स्लिम होने के चक्कर में ये एक बीमारी का शिकार हो गई और कुछ ऐसी दुबली हुई कि शरीर में सिर्फ हड्डियां ही बाकी रह गईं। 

हो गई बीमारी 

स्टेफनी दुबले होने के चक्कर में कुछ ज्यादा ही वर्क आउट कर रही थी। उसने इसके लिए अपना डाइट चार्ट भी बदल डाला। रिजल्ट हाथ आया और वह बेहद सेक्सी और खूबसूरत दिखने लगी। स्टेफनी के अनुसार दुबली होने के साथ उसका कॉन्फिडेंस और बढ़ गया। लोग उसकी तारीफ करने लगे। बाॅयस तो मानो देखते ही रह जाते, लेकिन ऐसी डायट फॉलो करते हुए उसे 17 साल की उम्र में एनोरेक्सिया की बीमारी हो गई।

गिरता गया वजन 

आपको भी जानकर आश्चर्य होगा, लेकिन इस बीमारी में मरीज को खाना खाने से डर लगने लगता है। इसके बाद तो उसका वजन भी तेजी से गिरता है। स्टेफनी ने भोजन करना बंद कर दिया था और उसकी बीमारी बढ़ती चली गई। एक समय पर उसकी बीमारी इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि वह ठीक से ना ही चल सकती थी और ना बोल। उसकी बीमारी ने उसे हड्डियों का ढांचा बना दिया। 

आ जाता अटैक

वह हॉस्पिटल में तो जबरदस्ती खा लेती थी ताकि वह वापस घर जा पाए। घर पहुंचते से खाना छोड़ देती थी और फिर उसे जल्दी ही हॉस्पिटल जाना पड़ता था। इस बीमारी ने उसे ऐसा जकड़ा कि जब भी वह खाना खाती थी उसे एंग्जायटी अटैक आता था। उसे हर चीज से अपना फिगर खराब और मोटी होने का डर लगता। अब वह अमेरिकी स्टेट मेसाच्युसेट्स के रिहैब सेंटर में अपनी बीमारी का इलाज करा रही है। बताया जा रहा है कि वह अब पहले की बजाए धीरे धीरे ठीक हाेने लगी है।

Created On :   10 Oct 2017 7:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story