comScore

राजस्थान के धौलपुर में भोपाल जैसा हादसा मूर्ति विसर्जन के दौरान 10 लोग डूबे

October 09th, 2019 12:03 IST
राजस्थान के धौलपुर में भोपाल जैसा हादसा मूर्ति विसर्जन के दौरान 10 लोग डूबे

हाईलाइट

  • राजस्थान में मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा
  • धौलपुर में पार्वती नदी में 10 डूबे

डिजिटल डेस्क,जयपुर। राजस्थान के धौलपुर में मंगलवार को दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां पार्वती नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान 10 लोग डूब गए। फिलहाल सात युवकों के शव बरामद किए गए हैं जबकि अन्य की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि हादसा दीहोली इलाके में महंदपुरा गांव के पास भूरा घाट पर हुआ। 
 

मूर्ति विसर्जन के बाद लगे थे नाहने
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विसर्जन के दौरान दो युवक नदी में नहाने चले गए और डूबने लगे। फिर उन्हें बचाने के लिए कई अन्य युवक भी नदी में कूद गए, लेकिन तेज बहाव के कारण सभी बह गए। स्थानीय गोतखोरों और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल को जिला प्रशासन द्वारा सहायता के लिए बुलाया गया। सात शव बरामद कर लिए गए हैं। मृतकों के परिजनो को मुख्यमंत्री राहत कोष से एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। 

भोपाल में नाव पलटने से हुई 11 की मौत
बीते दिन गणेश विर्सजन के दौरान भोपाल के खटलापुरा घाट पर नाव पलटने से 20 लोग डूब गए थे। जिनमें 11 लोगों के शव बरामद किए थे। जबकि 9 लोगों को बचा लिया गया था। 

पश्चिम बंगाल में नाव पलटी
वहीं पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में एक नाव पलट गई। दुर्घटना में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। तीनों बच्चों में से दो सगे भाई-बहन थे। हादसा मादला जिले के वैष्णवनगर इलाके में हुआ। 

मप्र के सोनकच्छ में पांच बच्चे डूबे
इधर मप्र के सोनकच्छ के पास खजुरिया कंका गांव में तालाब में पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई। बच्चें चोरी छिपे नहाने पहुंचे और डूब गए। घटना को सबसे पहले मौके पर मौजूद उन दो बच्चों ने देखा जो इन्हीं के साथ आए थे। उन्हीं ने आसपास खेतों में काम कर लगों को घटना की जानकारी दी। ग्रामीणों के सहयोग से प्रशासन की टीम ने सभी शवों को बाहर निकाला। शासन ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। 

कमेंट करें
JhC8L