comScore

इस पाकिस्तानी शख्स ने घर में पाल रखा है बब्बर शेर 


डिजिटल डेस्क,पाकिस्तान। अक्सर लोग अपने घरों में शौक के चलते जानवरों में कुत्ते, बिल्ली को पालते हैं, लेकिन कोई घर में शेर को पाले, सुनकर ही कोई भी डर जाएगा, लेकिन पाकिस्तान के मुल्तान में रहने वाले 33 साल के जुल्कैफ चौधरी ने अपने घर में एक शेर को पालतू जानवर की तरह पाल रखा है।    

जुल्कैफ इस शेर को अपने घर में परिवार के साथ रखते हैं और शेर भी परिवार के साथ बड़े आराम से रहता है। जुल्कैफ का दो साल का बेटा भी बिना डरे शेर के साथ खेलता है। खबरों के मुताबिक जुल्कैफ ने संबंधित विभाग से अनुमति लेकर इस शेर को करीब तीन लाख रुपए में खरीदा था। 

जुल्कैफ के मुताबिक शेर को पालने का हर महीने का खर्च करीब 2 लाख रुपए से अधिक का आता है। जब वे शेर को खरीदकर लाए थे, तब इसकी उम्र केवल 2 महीने की थी और अब वह 8 महीने का हो चुका है। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि उन्होंने इसे कहां से खरीदा है। जुल्कैफ ने इस शेर का नाम बब्बर रखा है और पिछले 6 महीनों से वह उनके परिवार के सदस्य की तरह साथ रह रहा है। 

जुल्कैफ के कहे अनुसार घर पर शेर आने से उनका रुतबा बढ़ गया है। हर दिन लोग सेल्फी लेने घर आते हैं। बब्बर के लिए उन्होंने अलग से रुम बना रखा है, जहां उसके लिए सारी सुख-सुविधाएं दी गई हैं, जैसे बैड, एसी आदि। जुल्कैफ का कहना है कि वे बब्बर को पालतू जानवर की तरह ही रहना सिखाएंगे। उन्हें हमेशा से शेरों से लगाव रहा है और वे अच्छे से समझते हैं कि कैसे इसकी देखभाल करनी है। जुल्कैफ बिना कोई ट्रेनिंग लिए ही बब्बर को ट्रेनिंग दे रहे हैं। 


 
 

कमेंट करें
NkrSU