comScore

हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकवादी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद


हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों को मार गिराया
  • आतंकियों की पहचान नासिर चदरू, अकीब हजाम और ज़ाहिद हुसैन के रूप में हुई है
  • मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में देर रात सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों को मार गिराया। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से अब तक 4 बार मुठभेड़ हुई है। इन मुठभेड़ों में 2 पाकिस्तानी आतंकवादियों सहित कुल 6 आतंकी मारे जा चुके हैं।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि 'आतंकियों की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन ग्रुप के कमांडर नासिर चदरू, अकीब हजाम और ज़ाहिद हुसैन के रूप में हुई है। ये सभी कई दिनों से आतंकी गतिविधियों में शामिल थे।' डीजीपी ने कहा कि एक सैनिक के पैर में गोली लगी है और वह अस्पताल में भर्ती है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने पजलपोरा बिजबेहारा क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिले इनपुट के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार किए गए थे। इन आतंकियों की सुरक्षाबलों को काफी लंबे समय से तलाश थी। गांदरबल में छिपे होने के इनपुट के बाद पिछले करीब दो हफ्तों से आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। करीब दो हफ्तों की मशक्कत के बाद सुरक्षाबलों ने सोमवार को नारंग में दो आतंकियों को पकड़ा।

जम्मू-कश्मीर में जबसे अनुच्छेद 370 हटाया गया है तबसे घाटी में आतंकी पूरी तरह से बौखलाए हुए हैं और घाटी में अशांति फैलाने के लिए कोई न कोई हरकत कर ही रहे हैं।सुरक्षाबल उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं और उनके हर मंसूबे को नाकाम कर रहे हैं।

कमेंट करें
6I4Nz