comScore

ह्यूस्टन में पीएम ने पाक को घेरा, कहा- आतंक के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का वक्त, ट्रंप भी साथ


हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में आतंकवाद को लेकर पाक पर निशाना साधा
  • आर्टिकल 370 हटाए जाने का मुद्दा बार-बार उठाने पर भी पीएम ने पाकिस्तान को घेरा
  • पीएम ने कहा- आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए

डिजिटल डेस्क, ह्यूस्टन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। आर्टिकल 370 हटाए जाने का मुद्दा बार-बार उठाने पर भी पीएम ने पाकिस्तान को घेरा। पीएम ने कहा, 'साथियों अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए। प्रेसिडेंट ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़े होने की बात कही।

पीएम ने  कहा, '70 साल की सबसे बड़ी चुनौती को हमने फेयरवेल दे दिया। उन्होंने कहा, आर्टिकल 370 को भारत ने फेयरवेल दे दिया। आर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को विकास से और समान अधिकारों से वंछित रखा था। इसका इस्तेमाल अलाववाद और आतंवाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रही थी।अब सभी अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गए हैं।वहां की महिलाओं, लोगों के साथ हो रहा भेदभाव दूर हो गया है। हमारे पार्लियामेंट के अपर और लोअर हाउस ने घंटों चर्चा करने के बाद इसे पास किया है।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा, 'भारत अपने यहां जो कर रहा है उससे कुछ ऐसे लोगों को दिक्कत हो रही है जिससे खुद अपना देश संभल नहीं रहा है। भारत के खिलाफ नफरत को कुछ लोगों ने अपना केंद्र बना लिया है। ये वो लोग है जो आतंकवाद को पालते पोसते है।

पूरी दुनिया इन लोगों को अच्छी तरह से जानती है। पीएम ने पूछा, अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं, ये सब जानते हैं? उन्होंने कहा, साथियों अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए।

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा, इस लड़ाई में प्रेसिडेंट ट्रंप आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ खड़े हुए हैं। इससे पहले ट्रंप ने अपने भाषण में कहा था कि हम साथ मिलकर इस्लामिक आतंकवाद से लडेंगे।

कमेंट करें
dVupN