शांति वार्ता रद्द होने पर तालिबान की धमकी, कहा- अब और ज्यादा अमेरिकी मरेंगे

Trump cancels Afghan peace talks, Taliban warns of More losses to US
शांति वार्ता रद्द होने पर तालिबान की धमकी, कहा- अब और ज्यादा अमेरिकी मरेंगे
शांति वार्ता रद्द होने पर तालिबान की धमकी, कहा- अब और ज्यादा अमेरिकी मरेंगे
हाईलाइट
  • काबुल में अमेरिकी सैनिक की हत्या के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान के साथ शांति वार्ता रद्द की
  • तालिबान ने धमकी देते हुए कहा
  • अब ज्यादा अमेरिकियों की जान जाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका और तालिबान के बीच होने वाली शांति वार्ता रद्द हो गई है। काबुल में अमेरिकी सैनिक की हत्या के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अंतिम समय पर शांति वार्ता को रद्द कर दिया। ट्रंप के इस फैसले के बाद अब तालिबान का भी बयान सामने आया है। तालिबान ने धमकी देते हुए कहा कि, इस फैसले से अमेरिका को बड़ा नुकसान होगा और अब ज्यादा अमेरिकी मरेंगे।

रविवार देर रात तालिबान की तरफ से जारी एक बयान में अमेरिका को चेतावनी दी गई है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा, जिस वक्त डोनाल्ड ट्रंप हमले की दुहाई दे रहे हैं, उसी वक्त अमेरिकी सेना भी अफगानिस्तान में लगातार बम बरसा रही है।

तालिबान का कहना है, अमेरिका के लिए ये फैसला भारी पड़ने वाला है। इससे अमेरिका की छवि पर असर होगा, लोगों की जान जाएगी और शांति भंग होगी। गौरतलब है कि, डोनाल्ड ट्रंप और तालिबान के बड़े नेताओं के बीच ये बैठक कैंप डेविड में होने थी, जहां अक्सर अमेरिकी राष्ट्रपति बड़ी और अहम बैठकें करते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के ऐलान के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने कहा था, जब तक हमें इस बात पर भरोसा नहीं होता कि अफगानिस्तान में सब कुछ ठीक है, हम अपने सैनिक वापस नहीं बुलाएंगे। वहीं काबुल में एक अमेरिकी सैनिक की हत्या के बाद ट्रंप ने तालिबान के साथ शांति वार्ता रद्द की। इसकी जानकारी उन्होंने एक ट्वीट के जरिए दी।

ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, काबुल में एक हमले में हमारे एक सैनिक और 11 लोगों की मौत हो गई। मैं तत्काल प्रभाव से मीटिंग रद्द करता हूं और शांति समझौते को भी बंद करता हूं। ट्रंप ने कहा, अपनी सौदेबाजी की स्थिति को मजबूत करने के लिए किस तरह के लोग इतने लोगों को मार सकते हैं।

 

 

Created On :   9 Sep 2019 5:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story