कोहली ने कहा, टीम की 'खराब फील्डिंग' बनी हार की वजह

Virat Kohli said, bad fielding is the result of defeat in the fourth ODI
कोहली ने कहा, टीम की 'खराब फील्डिंग' बनी हार की वजह
कोहली ने कहा, टीम की 'खराब फील्डिंग' बनी हार की वजह

डिजिटल डेस्क, मोहाली। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को खेले गए सीरीज के चौथे वनडे मैच में भारत को 4 विकेट से हराया। इज जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में वापसी करते हुए 2-2 से बराबरी कर ली है। इस मैच में मिली हार की वजह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम की खराब फील्डिंग को बताया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मैदान पर ढीले थे और उन्हें मौकों का फायदा उठाना चाहिए था, जो की वह उठा नहीं पाए। 

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम मैदान में सुस्त थे। हमें जो भी मौके मिले थे उन मौकों का फायदा उठाना चाहिए था। हम उन मौकों का फायदा उठा नहीं पाए और मैच हमारे हाथों से निकल गया। पूरे खेल के दौरान विकेट अच्छी थी, लेकिन अंत में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो गया।

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया। भारतीय फील्डिंग ने कई मौकों पर कैच छोड़े और रन आउट मिस किए। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी 5 ओवर में 62 रन बनाने थे, लेकिन अपना दूसरा वनडे खेल रहे टर्नर ने 43 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 84 रन की नाबाद तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में पीटर हैंड्सकोंब और उस्मान ख्वाजा के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी अहम साबित हुई। हैंड्सकोंब ने 117 रन की शतकीय और ख्वाजा ने 91 रन की अर्धशतकीय पारीयां खेली। 

कोहली ने टर्नर की पारी को मैच का टर्निग प्वाइंट बताया। उन्होंने कहा, टर्नर की पारी मैच में निर्णायक साबित हुई। उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला, इसलिए वे जीत के हकदार थे। हैंड्सकोंब ने शानदार पारी खेली और ख्वाजा ने उनका अच्छा साथ दिया। कोहली ने कहा, अगला मैच बेहद रोमांचक होने वाला है। इन पिछले दो मैचों ने हमारी आंखें खोल दी हैं। अब हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और आने वाले मैच में जीत के जुनून के साथ उतरना होगा। सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच बुधवार को दिल्ली में खेला जाएगा। 

Created On :   11 March 2019 3:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story