comScore

जबलपुर के निचले क्षेत्रों में जल प्लावन की स्थिति, कलेक्टर ने किया प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण

जबलपुर के निचले क्षेत्रों में जल प्लावन की स्थिति, कलेक्टर ने किया प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। यहां पिछली रात सावन की झड़ी से निचले क्षेत्रों में जल प्लावन की स्थिति निर्मित हो गई । कलेक्टर भरत यादव के संज्ञान में आते ही उन्होंने इन क्षेत्रों का मुआवना किया।  मंगलवार को  जंजीरा पुल कंजड़ मोहल्ला, घमापुर एवं शीतलामाई वार्ड का भ्रमण किया और यहां बारिश के कारण जलप्लावन से हुए नुकसान का जायजा लिया। यादव ने इस मौके पर स्थानीय निवासियों से भी बात की और जलप्लावन से हुए नुकसान का सर्वे कराने और जल्दी ही राहत प्रदान करने का भरोसा दिया।

मौके पर बुलाया राजस्व अधिकारियों को 

कलेक्टर यादव ने क्षेत्र में जलप्लावन की समस्या के स्थाई निराकरण के लिये जंजीरापुल के नीचे की ओर नाले की रिटेनिंग वाल बनाने के निर्देश दिए हैं । बातचीत में स्थानीय नागरिकों ने कलेक्टर को बताया कि जलप्लावन की कल रात को ही सूचना दे दिए जाने के वाबजूद अभी तक निगम का अमला वहां नहीं पहुंचा। 

नाले की सफाई नहीं हो पाने के कारण जलप्लावन की स्थिति पैदा हुई

लोंगों ने बताया कि जंजीरा नाले की सफाई नहीं हो पाने के कारण कंजड़ मोहल्ला में जलप्लावन की यह स्थिति पैदा हुई हैं। घरों में घुसे पानी से पूरा अनाज  खराब होने और बिस्तर , कपड़े एवं बच्चों की कॉपी किताबे गीली हो जाने की जानकारी कलेक्टर को दी गई। लोंगो ने बताया कि पूरी रात जागकर घरों से पानी निकालते रहे हैं। कंजड़ मोहल्ला के बाद कलेक्टर यादव ने शीतलामाई वार्ड के कोरी मोहल्ला का भी  भ्रमण किया और जलप्लावन से प्रभावित लोंगो से चर्चा की। इस दौरान अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित भी वहां मौजूद थे ।
 

कमेंट करें
t7z6G