comScore

फिंच का शानदार शतक, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से हराया

फिंच का शानदार शतक, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से हराया

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका बीच हुआ मुकाबला
  • लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में हुआ मैच
  • ऑस्ट्रेलिया ने दिया था श्रीलंका को 335 रनों का लक्ष्य

डिजिटल डेस्क। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच शनिवार को विश्वकप 2019 के 20वें मैच में ऑस्ट्रेलिया 87 रनों से जीत गया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ऐरॉन फिंच ने इस दौरान 153 रनों की पारी खेली। श्रीलंका कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 334 रन बनाए। कप्तान एरॉन फिंच ने 153 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपने करियर का 14वां शतक लगाया। स्टीव स्मिथ 73 रन बनाकर आउट हुए। वहीं ग्लेन मैक्सवेल 46 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका से उदाना और धनंजय सिल्वा ने दो-दो विकेट चटकाए। 

अंक तालिका में अभी ऑस्ट्रेलिया तीसरे और श्रीलंका पांचवें स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज टीम को हराकर जीत अपने नाम की। इसके बाद भारतीय टीम ने हाथों कंगारूओं को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया। वहीं श्रीलंका को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया, लेकिन बाद के दो मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ पानी के कारण रद्द हो गए। 

ऑस्ट्रेलिया v/s श्रीलंका वनडे रिकॉर्ड : 

वनडे इंटरनेशनल में दोनों टीमों के बीच कुल 96 मैच हुए है। वनडे में ऑस्ट्रेलिया टीम का हावी रही है। ऑस्ट्रेलिया ने 60 मैच में अपने नाम किए है। वहीं श्रीलंका को 32 मैच जीता है, जबकि चार मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं निकला। 

ऑस्ट्रेलिया v/s श्रीलंका विश्व कप रिकॉर्ड :

विश्वकप में भी ऑस्ट्रेलिया हमेशा श्रीलंका पर भारी पड़ी है। दोनों टीमों के बीच 8 मैच हुए है। जिसमें से 7 ऑस्ट्रेलिया और 1 मैच श्रीलंका ने जीता है। 

दोनों टीमें इस प्रकार : 

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच, जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जॉय रिचर्ड्सन, स्टीन स्मिथ, मिशल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा। 


श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, तिसारा परेरा, कुशल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, कुशल मेंडिस, इसुरू उदाना, मिलिंदा श्रीवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, जेफ्री वांडर्से, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल। 

इन पर रहेगी नजर :

लसिथ मलिंगा : श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को वनडे का अच्छा अनुभव है। पिछवे एक वर्ष में उन्होंने 16 मैच खेले हैं। जिसमें 24 विकेट चटकाएं है। मलिंगा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 3 विकेट लिए। टीम को उम्मीद है कि वह अपनी गेंदबाजी से कंगारूओं को परेशान करेंगे। 

वॉर्नर-फिंच : ऑस्ट्रेलिया टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज फॉर्म में चल रहे हैं। एरॉन फिंच ने चार मैच में 190 रन बना चुके है। इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। वहीं डेविड वार्नर 255 रन बना चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले मैच में 96, दूसरे में 15, तीसरे में 61 और चौथे मैच में 146 रन की पार्टनरशिप की है। 

कमेंट करें
eo0c7