अनुराग ठाकुर ने भारतीय तीरंदाजी टीम को किया सम्मानित

Anurag Thakur honored the Indian Archery Team
अनुराग ठाकुर ने भारतीय तीरंदाजी टीम को किया सम्मानित
विश्व कप 2022 अनुराग ठाकुर ने भारतीय तीरंदाजी टीम को किया सम्मानित
हाईलाइट
  • अनुराग ठाकुर ने भारतीय तीरंदाजी टीम को किया सम्मानित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ग्वांगजू (दक्षिण कोरिया) में आयोजित विश्व कप 2022 चरण 2 से एक स्वर्ण सहित पांच पदक के साथ स्वदेश लौटने वाली भारतीय तीरंदाजी टीम को सम्मानित किया। अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी की पुरुष कंपाउंड टीम ने फ्रांस को हराकर स्वर्ण पदक जीता था, जबकि भारत ने टूर्नामेंट में रजत पदक और तीन कांस्य पदक जीते। मोहन भारद्वाज ने पुरुषों के कंपाउंड में व्यक्तिगत रजत पदक जीता था।

तीरंदाज के प्रयासों की सराहना करते हुए ठाकुर ने कहा, उन्होंने इन पदकों को जीतने के लिए बहुत मेहनत की है। यह जीत देश के लिए बहुत मायने रखती है। हमें अपने लिए अपनी प्रशंसा कराने की आदत बनानी चाहिए, क्योंकि एथलीट, जो भी कर रहे हैं, इस देश के लिए कर रहे हैं।

टूर्नामेंट से अपने अनुभव को साझा करते हुए अभिषेक वर्मा ने कहा, हम एशियाई गेम्स की तैयारी कर रहे थे, इसलिए टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। सटीकता और तकनीकी पहलुओं के मामले में भारत की तीरंदाजी में काफी सुधार हुआ है। सभी के साथ बुनियादी ढांचे, कोचिंग, एक्सपोजर, कैंपों के मामले में महासंघ और सरकार की ओर से समर्थन, हम इतना कुछ हासिल करने में सक्षम हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, आगे बढ़ते हुए यह गति जारी रहेगी और जून में, जैसे ही हम विश्व कप के अगले चरण के लिए आगे बढ़ेंगे, हम और पदकों के साथ वापसी करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 May 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story