भारतीय महिला टीम ने जीता कांस्य पदक

Archery World Cup: Indian womens team won bronze medal
भारतीय महिला टीम ने जीता कांस्य पदक
तीरंदाजी विश्व कप भारतीय महिला टीम ने जीता कांस्य पदक
हाईलाइट
  • तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय महिला टीम ने जीता कांस्य पदक

डिजिटल डेस्क, साउथ कोरिया। रिद्धि, कोमलिका बारी और अंकिता भकत की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने गुरुवार को यहां चल रहे तीरंदाजी विश्व कप 2022 चरण 2 में चीनी ताइपे टीम को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। रिद्धि, कोमलिका और अंकिता की युवा भारतीय तिकड़ी चीनी ताइपे से 6-2 (56-52, 54-51, 54-55, 55-54) से अपने प्रतिद्वंद्वी पर हावी रही और समान 6-2 स्कोर के साथ सेमीफाइनल में घरेलू प्रबल दावेदार दक्षिण कोरिया से हार गई।

जबकि, भारत की महिलाएं दक्षिण कोरिया के खिलाफ अनियंत्रित थीं, उन्होंने चीनी ताइपे के खिलाफ पहले दो सेटों में 4-0 की बढ़त बना ली। भारतीय टीम तीसरा सेट हार गई, लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी की और चौथे सेट में एक 10 और पांच 9 के स्कोर से मैच जीत लिया।

ग्वांगजू में तीरंदाजी विश्व कप में भारत के लिए यह दूसरा कांस्य पदक था। इससे पहले बुधवार को अवनीत कौर, मुस्कान किरार और प्रिया गुर्जर की महिला कंपाउंड टीम ने कांस्य पदक जीता था। हालांकि, ओलंपियन तरुणदीप राय और जयंत तालुकदार की भारतीय पुरुष रिकर्व टीम और युवा नीरज चौहान क्वार्टर फाइनल में निचली रैंकिंग के फ्रांस से 2-6 से हारकर बाहर हो गए।

इस बीच, एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अभिषेक वर्मा की भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ने अमन सैनी और रजत चौहान के साथ शनिवार को फाइनल में पहुंचने के लिए घरेलू पसंदीदा दक्षिण कोरिया को हराकर भारत के लिए कम से कम एक रजत पदक पक्का किया है। विशेष रूप से भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ने पिछले महीने तुर्की में आयोजित तीरंदाजी विश्व कप स्टेज 1 इवेंट में भी स्वर्ण पदक जीता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story