परमजीत और मनप्रीत ने जीता कांस्य पदक

Asia-Oceania Para Powerlifting: Paramjeet and Manpreet won bronze medals
परमजीत और मनप्रीत ने जीता कांस्य पदक
एशिया-ओशिनिया पैरा पावरलिफ्टिंग परमजीत और मनप्रीत ने जीता कांस्य पदक
हाईलाइट
  • एशिया-ओशिनिया पैरा पावरलिफ्टिंग: परमजीत और मनप्रीत ने जीता कांस्य पदक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पैरा पावरलिफ्टर्स परमजीत कुमार और मनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को प्योंगटेक एशिया ओशिनिया ओपन चैंपियनशिप 2022 में भारतीय टीम ने दो कांस्य पदक के साथ अपने अभियान की बेहतरीन शुरुआत की। जानकारी के अनुसार, त्बिलिसी 2021 में कांस्य का दावा करते हुए विश्व चैंपियनशिप में भारत का पहला पदक जीतकर इतिहास रचने वाले परमजीत ने पुरुषों के 49 किग्रा ओपन फाइनल में कांस्य पदक लेने के अपने तीसरे प्रयास में 163 किग्रा की व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ वजन को उठाया। उनका इससे पहले का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 158 किग्रा त्बिलिसी 2021 में हासिल किया गया था।

भारतीय खिलाड़ी जॉर्डन के उमर करादा (175 किग्रा) और वियतनाम के ले वान कांग (173 किग्रा) से पीछे रहे, जिन्होंने ओपन वर्ग में स्वर्ण और रजत पदक जीता। साई गांधीनगर के परमजीत ने पैरालंपिक समिति को बताया, मैं कांस्य पदक जीतकर बहुत खुश हूं। यह एक बड़ा मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है क्योंकि मैं अभी राष्ट्रमंडल गेम्स की तैयारी कर रहा हूं। मैं राष्ट्रमंडल गेम्स में भारत के लिए पदक जीतना चाहता हूं।

परमजीत हांग्जो 2022 एशियाई पैरा खेलों और पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने के लिए भी उत्सुक हैं। एशियाई पैरा गेम्स की कांस्य पदक विजेता कौर ने भी प्योंगटेक 2022 में अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ में 81 किग्रा (त्बिलिसी 2021 वल्र्डस) से 88 किग्रा में सुधार किया।

टीम के पदक जीतने की शुरुआत से उत्साहित कोच जेपी सिंह ने कहा, यह टीम के लिए अच्छी शुरुआत है। अगले कुछ दिनों में हमारे पास और मैच होंगे। टीम से कम से कम 5 पदक की उम्मीद है। हमारे पावरलिफ्टर्स अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और पदक जीतने के लिए तैयार हैं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Jun 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story