अविनाश साब्ले ने खेल मंत्रालय को दिया श्रेय

Avinash Sable credits Sports Ministry
अविनाश साब्ले ने खेल मंत्रालय को दिया श्रेय
तोक्यो ओलंपियन अविनाश साब्ले ने खेल मंत्रालय को दिया श्रेय
हाईलाइट
  • अविनाश साब्ले ने खेल मंत्रालय को दिया श्रेय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने 3000 मीटर स्टीपलचेज धावक अविनाश साब्ले को कोलोराडो स्प्रिंग्स से रबात तक की यात्रा की सुविधा प्रदान की, जहां उन्होंने एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड दर्ज किया। मोरक्को का वीजा प्राप्त करने में साब्ले की सहायता के लिए मंत्रालय ने संयुक्त राज्य में भारतीय दूतावास से संपर्क किया।

तोक्यो ओलंपियन साब्ले ने रविवार को मोरक्को के रबात में डायमंड लीग 2022 में पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के लिए 8 मिनट 12.48 सेकंड का समय लिया। वह अब ओरेगॉन में विश्व चैंपियनशिप और बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स का इंतजार कर रहे हैं।

साब्ले ने स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, मैं खुश हूं कि डायमंड लीग इवेंट शानदार रहा और जब मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो मुझे काफी आत्मविश्वास मिलता है। मैं वास्तव में ओरेगॉन में विश्व चैंपियनशिप से पहले एक और प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद करता रहा हूं। उन्होंने कहा, मैं ओरेगॉन और राष्ट्रमंडल खेलों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन देने के लिए उत्सुक हूं।

मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने रबात में डायमंड लीग में प्रतिस्पर्धा करने के लिए रबात की यात्रा के लिए हवाई टिकट के लिए टीओपीएस के तहत साब्ले को वित्तीय सहायता प्रदान करने पर सहमति व्यक्त की थी। उन्हें आज तक, टॉप्स के तहत वर्तमान ओलंपिक चक्र में 6.02 लाख रुपये का समर्थन मिला है।

साब्ले ने कहा, साई ने न केवल मेरी बहुत मदद की है, बल्कि हर एथलीट की भी मदद की है, जिससे हमें सही प्रशिक्षण मिलता है और हमें जो कुछ भी चाहिए, वह सब मुहैया कराया जाता है। उन्होंन आगे कहा, टॉप्स ने यहां मेरी यात्रा को मंजूरी दी और मैं आभारी हूं। हमारी सरकार खेलों का बहुत समर्थन कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jun 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story