विश्व रिकॉर्ड: डुप्लांटिस ने विश्व एथलेटिक्स में दर्ज किया एक नया रिकार्ड

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • डुप्लांटिस ने विश्व एथलेटिक्स में दर्ज किया एक नया रिकार्ड

डिजिटल डेस्क, यूजीन। स्वीडन के र्आमड डुप्लांटिस ने सोमवार (आईएसटी) को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 6.21 मीटर के साथ पुरुषों के पोल वॉल्ट में एक नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया। डुप्लांटिस ने अपने ही रिकॉर्ड 6.00 मीटर को तोड़ते हुए 6.20 मीटर का एक नया रिकार्ड दर्ज किया। पिछला रिकॉर्ड उन्होंने मार्च में विश्व एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप में एक सेंटीमीटर से स्थापित किया था।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के क्रिस्टोफर निल्सन अपने पहले प्रयास में 5.94 मीटर के साथ उपविजेता रहे। फिलीपींस के अर्नेस्ट जॉन ओबिएना ने एक और प्रयास के बाद कांस्य पदक जीता।

नाइजीरिया की टोबी अमुसन ने महिलाओं की 100 मीटर दौड़ का खिताब अपने नाम किया। जमैका की ब्रिटनी एंडरसन और प्यूटरे रिको की जैस्मीन कैमाचो-क्विन क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

इस बीच, संयुक्त राज्य अमेरिका ने दोहरी जीत हासिल करने के लिए महिलाओं की 4.400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। वहीं, तलिथा डिग्स, एबी स्टेनर, ब्रिटन विल्सन और सिडनी मैकलॉघलिन ने तीन मिनट और 17.79 सेकंड के साथ जीत हासिल की।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.