रमेश बुधियाल, सुगर बनारसे, किशोर कुमार और सोफिया शर्मा में बने नए चैंपियन

Indian Open Surfing 2022: Ramesh Budhiyal, Sugar Banarse, Kishore Kumar and Sofia Sharma became the new champions
रमेश बुधियाल, सुगर बनारसे, किशोर कुमार और सोफिया शर्मा में बने नए चैंपियन
इंडियन ओपन सर्फिंग 2022 रमेश बुधियाल, सुगर बनारसे, किशोर कुमार और सोफिया शर्मा में बने नए चैंपियन
हाईलाइट
  • इंडियन ओपन सर्फि ग 2022 : रमेश बुधियाल
  • सुगर बनारसे
  • किशोर कुमार और सोफिया शर्मा में बने नए चैंपियन

डिजिटल डेस्क, मैंगलोर। रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक के रमेश बुधियाल ने तमिलनाडु के अजीश अली को हराकर इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंगके तीसरे सीजन के अंतिम दिन पुरुषों की ओपन सर्फ श्रेणी में राष्ट्रीय चैंपियन बनकर उभरे। वहीं, सुगर बनारसे और सोफिया शर्मा ने क्रमश: महिला ओपन एवं ग्रोम्स महिला 16 और अंडर कैटेगरी में राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती, जबकि तमिलनाडु के किशोर कुमार ग्रॉम्स बॉयज 16 और अंडर कैटेगरी में नेशनल चैंपियन बने।

सर्फि ग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अरुण वासु ने कहा, मैं सर्फर्स की गुणवत्ता से बहुत प्रभावित हूं, जिसे हम यहां मैंगलोर में प्रतिस्पर्धा करते हुए देख रहे हैं। एलए ओलंपिक को देखते हुए हम अच्छे सर्फर की पहचान कर रहे हैं। मैं इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी सर्फर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं और विजेताओं को बेहतरीन सर्फि ग दिखाने के लिए बधाई देता हूं।

दिन की शुरुआत पुरुषों के ओपन सर्फ वर्ग के सेमीफाइनल से हुई जिसमें कर्नाटक के सर्फर रमेश बुधियाल के साथ तमिलनाडु के अजेश अली, सतीश सरवनन और रुबन वी ने फाइनल में प्रवेश किया। पुरुषों की ओपन सर्फ श्रेणी का फाइनल एक शानदार अंत के साथ देखने लायक था, जब प्रतियोगिता के अंतिम क्षणों में रमेश बुधियाल ने जजों और प्रशंसकों को प्रभावित करने वाले कुछ अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया, जिससे उन्हें जीत हासिल करने में मदद मिली।

रमेश ने 16.33 के कुल स्कोर के साथ समाप्त हुआ, जबकि उपविजेता अजेश अली ने 15.67 अंकों के साथ समाप्त किया, जबकि सतीश सरवनन 13 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। अपनी जीत के बाद रमेश बुधियाल ने कहा, मैं बहुत खुश हूं। राष्ट्रीय चैंपियन बनना एक शानदार अहसास है। प्रतिस्पर्धा आसान नहीं थी और अजेश शानदार थे, लेकिन मैं आज यहां अपनी जगह बनाने के लिए आया था। सर्वश्रेष्ठ प्रयास और मुझे खुशी है कि मैं ऐसा कर सका।

महिलाओं की ओपन सर्फ प्रतियोगिता में गोवा की 16 वर्षीय बनारसे ने तमिलनाडु सर्फर और गत चैंपियन सृष्टि सेल्वम से राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब हासिल किया। बनारसे महिलाओं की ओपन कैटेगरी में प्रतिस्पर्धा करने का मौका लेने के लिए काफी बहादुर थी और उसने शुरू से ही अपने कौशल और सर्फि ग से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने कुल 14.50 अंक बनाए, जबकि उपविजेता सृष्टि सेल्वम ने 13.40 अंक अर्जित किए। कर्नाटक की सिनचना गौड़ा 10.20 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

बनारसे ने कहा, मैं सर्फि ग फेडरेशन ऑफ इंडिया और जजों के लिए बहुत खुश और आभारी हूं कि मुझे महिलाओं की ओपन सर्फ श्रेणी में भाग लेने की इजाजत दी गई। लहरें के साथ आज प्रतियोगिता कठिन थी, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं अपनी ट्रेनिंग को एक्शन में बदल सकीं और नेशनल चैंपियन बनीं। ग्रॉम्स बॉयज (अंडर 16) सर्फ श्रेणी में चेन्नई के किशोर कुमार को 14.84 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे। तमिलनाडु के नवीनकुमार आर और जीवन एस क्रमश: 11.73 और 9.40 अंकों के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

गोवा की सोफिया शर्मा ने पहली बार ग्रोम्स गर्ल्स 16 और अंडर सर्फ श्रेणी में राष्ट्रीय खिताब था। सोफिया ने कुल 18.50 अंकों के साथ टूर्नामेंट का अब तक का सर्वोच्च स्कोर हासिल किया और अपनी सर्फि ग क्षमताओं से सभी को प्रभावित किया। मैंगलोर से 9 साल की उम्र में टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी तनिष्का मेंडन कुल 12.23 अंकों के साथ उपविजेता रही। एक अन्य मंगलोरियन सर्फर सानवी हेगड़े कुल 11.33 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 May 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story