भारत की अनामिका ने जीत के साथ की शुरुआत

Indias Anamika starts off with a win
भारत की अनामिका ने जीत के साथ की शुरुआत
महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग भारत की अनामिका ने जीत के साथ की शुरुआत
हाईलाइट
  • टूर्नामेंट के पिछले सीजन में भारतीय मुक्केबाजों ने एक रजत और तीन कांस्य पदक हासिल किए थे।

डिजिटल डेस्क, इंसतांबुल। भारतीय मुक्केबाज अनामिका ने गुरुवार को यहां रोमानिया की यूजेनिया एंगेल को हराकर 12वीं आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।मुकाबला आक्रामक रूप से शुरू हुआ, क्योंकि दोनों मुक्केबाजों ने जमकर मुक्कों का आदान-प्रदान किया, लेकिन अनामिका ने अपने तेज फुटवर्क और मूवमेंट का इस्तेमाल करते हुए बढ़त बना ली।

रोहतक की मुक्केबाज ने दूसरे दौर में अपना आक्रमण जारी रखा और अपने प्रतिद्वंद्वी को शांत नहीं होने दिया और आराम से 5-0 के अंतर से जीतकर अगले दौर में पहुंच गईं।अनामिका का अगला मुकाबला रविवार को राउंड ऑफ-16 के मुकाबले में विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया की क्रिस्टी ली हैरिस से होगा।

बाद में दो अन्य भारतीय मुक्केबाज शिक्षा (54 किग्रा) और जेस्मीन (60 किग्रा) प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपनी चुनौती शुरू करने के लिए तैयार हैं, जो दुनियाभर के 73 देशों के रिकॉर्ड 310 मुक्केबाजों की उपस्थिति में हाई वोल्टेज प्रतियोगिता का गवाह रहा है।इस साल का आयोजन आईबीए महिला विश्व चैंपियनशिप की 20वीं वर्षगांठ पर हो रहा है, जो 20 मई तक खेला जाएगा।54 किग्रा के शुरुआती दौर के मैच में शिक्षा का सामना अर्जेटीना के हेरेरा मिलाग्रोस रोसारियो से होगा, जबकि जेस्मीन (60 किग्रा) का सामना क्रमश: दो बार की युवा एशियाई चैंपियन थाईलैंड की बुआपा से होगा।

बुधवार की देर रात, भारत की स्वीटी (75 किग्रा) इंग्लैंड के केरी डेविस के खिलाफ 2-3 से हार गईं।2019 में रूस में आयोजित टूर्नामेंट के पिछले सीजन में भारतीय मुक्केबाजों ने एक रजत और तीन कांस्य पदक हासिल किए थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 May 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story