comScore

Japan Open 2019: खिताबी सूखा समाप्त करना चाहेंगी सिंधू, साइना चोट के कारण बाहर


हाईलाइट

  • सिंधू जापान ओपन र्नामेंट में खिताबी सूखे को समाप्त करना चाहेंगी
  • सिंधू इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में हारकर खिताब जीतने से चूकीं

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू मंगलवार से शुरू हो रहे जापान ओपन BWF वर्ल्ड कप टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में खिताबी सूखे को समाप्त करना चाहेंगी। सिंधू रविवार को इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में हारकर साल का अपना पहला खिताब जीतने से चूक गईं थी। ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधू को इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची ने 15-21, 16-21 से मात देकर खिताब जीता। सिंधू इस साल पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। 

जापान ओपन में वर्ल्ड नंबर-5 सिंधू को अपना पहला मैच चीन की हेन के खिलाफ खेलना है। दूसरे राउंड में उनका मुकाबला स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिल्मौर या फिर जापान की अया ओहोरी से हो सकता है। इसके अलावा सिंधू जापान की अकाने यामागुची से इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में मिली हार का बदला भी लेना चाहेंगी। सिंधू क्वार्टर फाइनल में यामागुची से भिड़ सकती है। भारत की साइना नेहवाल ने चोट के कारण आखिरी समय में टूर्नामेंट में खेलने से मना कर दिया है। साइना इंडोनेशिया ओपन में भी चोट के कारण नहीं खेली थी। 

मेंस सिंगल्स में एचएस प्रणॉय का सामना हमवतन किदांबी श्रीकांत से होगा। वहीं, समीर वर्मा डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन से भिड़ेंगे। बी साई प्रणीत पहले राउंड में जापान के केंटा निशिमोटो के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे। मेंस डबल्स में सात्विकसाइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी का पहले राउंड में मुकाबला इंग्लैंड के मार्क्‍स इल्लिस और क्रिस लांग्रिज की जोड़ी से होगा। 

विमेंस डबल्स के पहले राउंड में मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी मलेशिया के गोह स्जे फई और नूर इज्जुद्दीन की जोड़ी का सामना करेंगी। वहीं मिक्स डबल्स कैटेगरी में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी के सामने चीन के झेंग सी वेई और हुआंग ये ओंग की चुनौती होगी। सात्विकसाईराज और अश्विनी मिक्स डबल्स मुकाबले में जर्मन के मार्विन सीडेल और लिंडा एफलर की जोड़ी से भिड़ेंगे। 

कमेंट करें
H6rn3