comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Singapore Open 2019: सिंधू सेमीफाइनल में हारीं, भारतीय चुनौती पूरी तरह समाप्त


हाईलाइट

  • नोजोमी ने सिंधू को 21-7, 21-11 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया।

डिजिटल डेस्क, सिंगापुर। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू को सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में निराशा हाथ लगी है। ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधू को विमेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। वर्ल्ड नंबर-3 नोजोमी ने वर्ल्ड नंबर-6 सिंधू को 21-7, 21-11 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच 37 मिनट तक चला। सिंधू-नोजोमी का अब तक 14 बार आमना-सामना हुआ है, दोनों ने 7-7 मैचों में जीत दर्ज की है। सिंधू की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती पूरी तरह समाप्त हो गई है। 

ओकुहारा ने सेमीफाइनल मैच की दमदार शुरुआत की और पहले पांच अंक अपने नाम किए। सिंधू ने बीच में एक अंक लिया, लेकिन वे आकुहारा की तेजी के सामने जूझती नजर आईं। कड़े मुकाबलों में अपनी वापसी के लिए प्रसिद्ध  सिंधू पहले गेम में ऐसा नहीं कर पाई और कई गलतियां कीं। ओकुहारा ने देखते ही देखते 16-5 की बढ़त बना ली। इसके बाद, उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया और 21-7 के बड़े अंतर से पहला गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में भी आकुहारा ने सिंधू पर शुरू से दबाव बनाया। एक समय स्कोर 9-4 से जापानी खिलाड़ी की ओर झुका हुआ था, लेकिन सिंधू ने पहले गेम में की गई गलतियों को दोहराया। फाइनल में ओकुहारा का सामना वर्ल्ड नंबर-1 ताइवान की ताइ जू यिंग के खिलाफ होगा। यिंग ने पहले सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को 15-21,24-22, 21-19 से हराया। ओकुहारा और यिंग के बीच यह नौवां मुकाबला होगा। 4-4 मैचों में दोनो की जीत हुई है।

कमेंट करें
FNSCf