जाली पासपोर्ट विवाद मामले में 2023 रग्बी विश्व कप से बाहर हुआ स्पेन

Spain out of 2023 Rugby World Cup in fake passport dispute case
जाली पासपोर्ट विवाद मामले में 2023 रग्बी विश्व कप से बाहर हुआ स्पेन
फैसला जाली पासपोर्ट विवाद मामले में 2023 रग्बी विश्व कप से बाहर हुआ स्पेन
हाईलाइट
  • दंडित किए जाने के बाद स्पेनिश खिलाड़ी को दोषी पाया गया है

डिजिटल डेस्क, पेरिस। क्वालीफाइंग ग्रुप में दो मैचों में एक खिलाड़ी के जाली पासपोर्ट मामले में दोषी पाए जाने के बाद स्पेन को फ्रांस में होने वाले 2023 रग्बी विश्व कप से बाहर कर दिया गया है। विश्व रग्बी द्वारा नियुक्त किए गए पैनल ने फैसला सुनाया कि दक्षिण अफ्रीका में जन्में प्रोप गेविन वैन डेन बर्ग ने अपनी सही जानकारी नहीं दी, साथ ही उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ क्वालीफाइंग खेलों में स्पेन के लिए खेला।

यह दूसरी बार है जब 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में एक ही अपराध के लिए दंडित किए जाने के बाद स्पेनिश खिलाड़ी को दोषी पाया गया है। गुरुवार को देर से आए इस फैसले का मतलब है कि अब उनकी जगह रोमानिया लेगी, जबकि पुर्तगाल चार टीमों के प्लेऑफ में हिस्सा लेगा।

स्पेनिश रग्बी फेडरेशन ने इस फैसले को कठोर करार देते हुए कहा, 28 अप्रैल को हुई सुनवाई के बाद विश्व रग्बी द्वारा नियुक्त स्वतंत्र न्यायिक समिति के साथ गेविन वान डेन बर्ग की पात्रता पर रोमानियाई रग्बी फेडरेशन (एफआरआर) के दावे का अध्ययन करने के लिए विश्व रग्बी के सर्वोच्च निकाय ने फैसला किया है।

स्पेनिश रग्बी फेडरेशन ने एक बयान में कहा, स्पेन को 25,000 पाउंड के साथ दंडित करने और दो मैचों में से प्रत्येक के लिए पांच अंक काटने के लिए कहा गया था। डेल लियोन ने 2021-2022 रग्बी यूरोप चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर रहकर सीधे क्वालीफाई किया था।

चूंकि उपरोक्त खिलाड़ी के पासपोर्ट की कथित जालसाजी के परिणामस्वरूप यह मंजूरी दी गई है, मामले में जल्द ही सभी स्पष्टीकरणों को पेश कर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी।

आईएएनएस

Created On :   29 April 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story