क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हरियाणा और यूपी के मुक्केबाज

Sub-Junior National Boxing: Boxers from Haryana and UP reached the quarterfinals
क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हरियाणा और यूपी के मुक्केबाज
सब-जूनियर नेशनल बॉक्सिंग क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हरियाणा और यूपी के मुक्केबाज
हाईलाइट
  • सब-जूनियर नेशनल बॉक्सिंग : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हरियाणा और यूपी के मुक्केबाज

डिजिटल डेस्क, बेल्लारी। हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पांच मुक्केबाजों ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, क्योंकि इन राज्यों के मुक्केबाजों ने यहां 2022 सब-जूनियर पुरुष और महिला नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। विनीत कुमार ने हरियाणा के लिए दिन की शुरुआत शानदार ढंग से की, जब उन्होंने मंगलवार को यहां इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में 40 किग्रा प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में राजस्थान के चंद्रशेखर को मात दी।

हनी (43 किग्रा), महेश (46 किग्रा) और लोकेश (64 किग्रा) ने समान अंतर से जीत के साथ हरियाणा का दबदबा आगे बढ़ाया। हनी और महेश ने तेलंगाना के सना उल्ला और निखिल गौड़ को हराया, जबकि लोकेश ने उत्तर प्रदेश के प्रीतम गुप्ता को हराया इस बारे में बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में जानकारी दी।

योगेश डंडा 52 किग्रा वर्ग में आरएससी के फैसले से पुडुचेरी के पृथ्वी को हराकर अंतिम-8 चरण में जगह बनाने वाले पांचवें हरियाणा मुक्केबाज थे। उत्तर प्रदेश के चार अन्य मुक्केबाजों एमडी फैज (61 किग्रा), लक्ष्य सिंह परिहार (40 किग्रा), विशाल यादव (67 किग्रा) और विशु राजतुन (70 किग्रा) ने प्रभावी प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने प्री-क्वार्टर फाइनल में आरएससी जीत हासिल की, जबकि रवि गोंड को असम के शाहिमन नेवार के खिलाफ अपने 55 किग्रा मैच के दौरान कड़ी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन 4-1 से जीत हासिल करने में सफल रहे।

फैज और लक्ष्य ने आंध्र प्रदेश के तेजा कृष्ण यादव और उत्तराखंड के करण अधिकारी को हराया, जबकि विशाल और विष्णु ने महाराष्ट्र के शिवम इजागज और उड़ीसा के आकाश कुमार पाणिग्रही को हराया। चल रही चैंपियनशिप में देश भर की 31 टीमों के 348 पुरुष सहित 621 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं। प्रत्येक बाउट में प्रत्येक राउंड के बीच एक मिनट के ब्रेक के साथ दो-दो मिनट के तीन राउंड होते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 May 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story