मुंबई की युवा दीया चितले ने पेरू में अंडर-19 खिताब जीता

Table Tennis: Mumbais young Diya Chitale wins Under-19 title in Peru
मुंबई की युवा दीया चितले ने पेरू में अंडर-19 खिताब जीता
टेबल टेनिस मुंबई की युवा दीया चितले ने पेरू में अंडर-19 खिताब जीता
हाईलाइट
  • टेबल टेनिस : मुंबई की युवा दीया चितले ने पेरू में अंडर-19 खिताब जीता

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की टीनएज राइजिंग टेबल टेनिस स्टार दीया चितले ने फाइनल में कोलंबिया की जुहाना लोजादा को 3-0 से हराकर डब्ल्यूटीटी यूथ कंटेंडर लीमा 2022 की अंडर-19 गर्ल्स सिंगल्स स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। मुंबई की दीया ने शनिवार को पेरू के लीमा के विला डेपोर्टिवा नैशनल में जुहाना लोजादा को 31 मिनट में 11-6, 11-2, 11-5 से हराकर जीत दर्ज की।

19 वर्षीय दीया ने शुरुआती दौर से दबा बनाए रखा और बिना कोई गेम गंवाए विजेता के पोडियम पर पहुंच गईं। उनकी सफलता का उच्च बिंदु क्वार्टर फाइनल में वर्तमान दक्षिण अमेरिकी युवा चैंपियन ब्राजील की लौरा वतनबे के खिलाफ उनकी शानदार जीत थी। दीया ने 30 मिनट से अधिक समय में 11-8, 11-6, 11-7 से तेजी से जीत हासिल की। अंतिम दौर में दीया ने प्यूटरे रिको की ब्रायना बर्गोस को 11-5, 11-2, 11-5 से हराया।

दीया ने कहा, मैं वास्तव में बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं, यह पहली बार है, जब मैंने डब्ल्यूटीटी इवेंट जीता है। इसलिए यह मेरे करियर के लिए बहुत अच्छा है और मैं बहुत खुश हूं। मैंने बहुत अच्छी तैयारी की थी। मैंने प्रत्येक मैच पर ध्यान केंद्रित किया और अपने विरोधियों का विश्लेषण भी किया। इसलिए मैं इतना अच्छा खेल पाई।

पिछले साल अंडर-19 गर्ल्स इवेंट्स में कई कांस्य पदक जीतने के बाद दीया आखिरकार पेरू में अपना पहला डब्ल्यूटीटी खिताब जीतने में सफल रही। दीया भारतीय राष्ट्रीय सर्किट पर महिला वर्ग में भी काफी प्रगति कर रही हैं। हाल ही में समाप्त हुए राष्ट्रीय सत्र में दीया महिलाओं की श्रेणी में भारत रैंक 3 के रूप में समाप्त किया, जिससे राष्ट्रमंडल गेम्स की टीम में चयन के लिए पात्र हो गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 May 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story