वर्ल्ड रोइंग कप 2 : भारत ने कांस्य पदक जीता

June 20th, 2022

हाईलाइट

  • वल्र्ड रोइंग कप 2 : भारत ने कांस्य पदक जीता

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत ने पोलैंड के पॉज्नान में विश्व रोइंग कप 2 2022 में पैरा-रोइंग प्रतियोगिताओं में कांस्य पदक जीता है। पीआर 3 कॉक्सलेस जोड़ी स्पर्धा के फाइनल ए में भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। नारायण कोंगनापल्ले और कुलदीप सिंह की भारतीय जोड़ी ने शनिवार को पॉज्नान के लेक माल्टा में आयोजित स्पर्धा में 7 मिनट 33.35 सेकंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता।

रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, वे फ्रांस की जोड़ियों के पीछे तीसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने 6:52.08 में समाप्त किया और विश्व का सर्वश्रेष्ठ समय निर्धारित किया।

शुक्रवार की टेस्ट रेस में एक नया विश्व सर्वश्रेष्ठ समय (7:07.6) स्थापित करने के बाद, फ्रांस के जेरोम हैमेलिन और लॉरेंट कैडोट ने फिर से रिकॉर्ड में सुधार किया। यूक्रेन के एंड्री सिविख और दिमित्रो ने तीसरे स्थान पर भारत के नारायण कोंगनापल्ले और कुलदीप सिंह से करीबी पीछा में इटली को हराकर रजत पदक हासिल किया।

अन्य विश्वसनीय प्रदर्शनों में भारतीय पुरुष आठ (एम 8 प्लस) और महिला आठ (डब्ल्यू 8 प्लस) ने अपनी-अपनी श्रेणियों में अंतिम ए रेस में प्रवेश किया है। दोनों टीमों ने अपने-अपने हीट और सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल ए में जगह बनाई।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.