बीजेपी के खिलाफ 'हल्ला बोल': ईडी में पेशी वाले दिन ही बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी में जुटी 'आप', केजरीवाल-मान होंगे शामिल

ईडी में पेशी वाले दिन ही बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी में जुटी आप,  केजरीवाल-मान होंगे शामिल
  • बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी में जुटी 'आप'
  • केजरीवाल-मान होंगे शामिल
  • आज ही केजरीवाल को मिला है ईडी का समन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले मामले में ईडी ने बुधवार को 5वां समन भेजा है। माना जा रहा कि सीएम केजरीवाल 2 फरवरी के दिन ईडी के सामने पेश होंगे। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने ऐलान किया है कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता 2 फरवरी को बीजेपी हेडक्वार्टर के सामने विशाल विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध प्रर्दशन में अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे। आप ने जानकारी दी है कि यह विरोध चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुए कथित गड़बड़ी को लेकर होगा।

'आप' प्रवक्ता ने कही ये बातें

सीएम केजरीवाल के खिलाफ ईडी के पांचवे समन पर 'आप' ने कहा कि उनकी टीम कानूनी नोटिस का अध्ययन कर रही है। इसके बाद ही पार्टी कानून के हिसाब से निर्णय लेगी। 'आप' की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हमें ईडी की ओर से 5वां समन मिला है। हमारी टीम कानून का अध्ययन कर रही है। जिसके बाद ही हम तय करेंगे कि हमें आगे क्या करना है। इससे पहले ईडी की ओर से जारी किए गए समन अवैध थे। हम ने ईडी से इस पर जवाब भी मांगा था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जानकारी मिली है कि ईडी 2 फरवरी को केजरीवाल से पूछताछ करेगी।

केजरीवाल को मिल चुके हैं पांच समन

इससे पहले ईडी ने 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को सीएम केजरीवाल को चार बार पूछताछ के लिए समन भेजा है। माना जा रहा है कि इस बार ईडी ने केजरीवाल को 2 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक तारीख के बारे में पुष्टि नहीं हुई है। इधर, केजरीवाल कई बार ईडी के समन को अवैध बता चुके हैं। इसके बाद आज ईडी ने एक बार फिर केजरीवाल को समन भेजकर उनकी दलीलों को खारिज कर दिया है।

Created On :   31 Jan 2024 2:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story