हिरासत में केजरीवाल: दिल्ली के सीएम के बाद अब ईडी के रडार पर 'आप', जल्द ले सकती है बड़ा एक्शन

दिल्ली के सीएम के बाद अब ईडी के रडार पर आप, जल्द ले सकती है बड़ा एक्शन
  • अरविंद केजरीवाल हुए गिरफ्तार
  • कोर्ट ने मुख्यमंत्री को ईडी की हिरासत में भेजा
  • जांच एजेंसी आप को भी बन सकती है निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की पीएमएलए कोर्ट ने शुक्रवार को शराब नीति घोटाला केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कस्टडी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दी गई है। आम आदमी पार्टी के नेता को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में रहना होगा। माना जा रहा है कि दिल्ली के सीएम की गिरफ्तार के बाद अब ईडी के राडर पर पूरी आम आदमी पार्टी है। ईडी ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि था कि वह आम आदमी पार्टी के कई नेताओं को अपने शिकंजे में ले सकती है।

ईडी ने लगाया आरोप

कोर्ट में ईडी ने इस बात का भी खुलासा किया कि कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में आप ने काफी सारा पैसा 'बड़े लाभार्थी' के तौर पर कमाया है। जांच एजेंसी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद पर रहते हुए पार्टी को मनी लॉन्ड्रिंग करवाने में लाभ पहुंचाया है। कोर्ट में ईडी के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने केजरीवाल की रिमांड पर यह कहा कि सीएम को "व्यक्तिगत और पारस्परिक दायित्व दोनों के मद्देनजर" हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा ईडी ने पहली बार आप पर आरोप लगाया कि "अरविंद केजरीवाल के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध किया है।"

गोवा चुनाव प्रचार में अपराध का आरोाप

अरविंद केजरीवाल पर इडी ने यह आरोप भी लगाय है कि साल 2022 में गोवा चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े अपराध में केजरीवाल ने अर्जित धन का उपयोग किया है। दिल्ली के सीएम आप के संयोजक और पार्टी में फैसला लेने वाले दिग्गज नेता हैं। पीएमएलए कोर्ट को ईडी ने इस बारे में भी बताया कि गोवा चुनावों के समय एजेंसी ने चुनाव प्रचार गतिविधियों से संबंधित लोगों के स्टेटमेंट को दर्ज किया है।

दिल्ली शराब घोटाला मामले पर द इंडियन एक्सप्रेस ने एक खबर प्रकाशित की है। खबर के मुताबिक, ईडी जल्द ही आम आदमी पार्टी को गिरफ्तार करने के विचार में है। यदि आने वाले दिनों में ऐसा संभव होता है, तो यह मामला काफी गहरा जाएगा। दरअसल, ईडी जांच के अंतर्गत 'कंपनी' की संपत्ती को जब्त कर सकती है। बता दें, पीएमएलए की धारा 70 कंपनियों की ओर से किए अपराधों से ताल्लुक रखती है।

Created On :   23 March 2024 6:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story