लोकसभा चुनाव 2023: कर्नाटक में कांग्रेस से लड़ने के लिए जद (एस) से गठबंधन जरूरी : बोम्मई

कर्नाटक में कांग्रेस से लड़ने के लिए जद (एस) से गठबंधन जरूरी : बोम्मई
  • कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बसवराज बोम्मई का बयान
  • आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर गठबंधन
  • जद (एस) के साथ गठबंधन जरूरी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार के कुप्रबंधन पर ब्रेक लगाने के लिए जद (एस) के साथ गठबंधन जरूरी है।

मीडिया से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक के लोग चाहते हैं कि दोनों विपक्षी दल, भाजपा और जद (एस), लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ें। "भविष्य में इसके (गठबंधन) पक्ष और विपक्ष के लिए चर्चा की आवश्यकता है। इस संबंध में दोनों दलों के शीर्ष नेताओं द्वारा निर्णय लिया जाएगा।"

कांग्रेस पर तंज कसते हुए बोम्मई ने कहा कि वर्तमान में भारतीय विपक्षी गठबंधन एकजुट है। जो लोग एक-दूसरे से नफरत करते थे, वह एक साथ हैं, जैसे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीआई, सीपीआई (एम), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सभी एक साथ आए हैं। क्या वे असहाय हैं? राजनीति के इतिहास में कई बदलाव हुए हैं।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के शीर्ष भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बारे में कांग्रेस एमएलसी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बोम्मई ने कहा, ''सीएम सिद्धारमैया ने इस संबंध में जवाब दिया था। उन्होंने (सिद्धारमैया) दावा किया था कि अगर कोई अन्य दलों के नेताओं से मिलता है, तो विचारधारा नहीं बदलेगी। इसका क्या मतलब है?''

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देखना होगा कि राज्य सरकार तमिलनाडु को कावेरी जल छोड़ने के संबंध में क्‍या रुख अपनाती है। इससे पहले, कर्नाटक सरकार ने एक हलफनामा दायर किया था कि राज्य पड़ोसी तमिलनाडु को पानी नहीं देगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Sep 2023 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story