गठबंधन 'इंडिया' की बैठक से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जाहिर की अपनी इच्छा, बैठक में संयोजक को लेकर होनी है चर्चा

गठबंधन इंडिया की बैठक से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जाहिर की अपनी इच्छा, बैठक में संयोजक को लेकर होनी है चर्चा
  • 31 और 1 सितंबर को विपक्ष की महाबैठक
  • इंडिया की बैठक में शामिल होंगे नीतीश

डिजिटल डेस्क, पटना। गठबंधन 'इंडिया' की तीसरे दौर की बैठक मुंबई में 31अगस्त और 1 सितंबर को होने जा रही है। विपक्षी एकता की महाबैठक पहले ही दो बार हो चुकी है। सबसे पहले विपक्ष की बैठक बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई थी। जबकि दूसरे दौर की बैठक बेंगलुरु में कांग्रेस के अगुवाई में हुई थी। अब तीसरे दौर की बैठक से पहले सीएम नीतीश का बड़ा बयान समाने आया है।

सत्तारूढ़ बीजेपी की ओर से गठबंधन इंडिया को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। बीजेपी का कहना है कि, विपक्ष तो मोदी सरकार को गिराने का पूरा प्लान कर रहा है लेकिन मोदी के सामने खड़ा होने से पहले ये बताए कि वो कौन सा नेता है जो पीएम के सामने प्रधानमंत्री फेस के लिए उतरेगा। बीजेपी गठबंधन इंडिया पर तंज कसते हुए ये भी कह रही है कि विपक्ष बारात ले जाने के लिए तैयार है लेकिन दुल्हा कौन हैं अभी तक पता नहीं चल पाया है।

नीतीश की इच्छा

इंडिया, बैठक से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, "मैं जा रहा हूं। मुझे व्यक्तिगत कुछ नहीं चाहिए, मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं। मैं जा रहा हूं, कुछ और पार्टियां भी शामिल होंगी।" नीतीश ने बीजेपी के दुल्हे वाले बयान का जवाब देते हुए कहा कि, कोई क्या बोलता है उससे हमें कोई मतलब नहीं है। बीजेपी के आरोपों पर ध्यान देने की कोई जरूरत नहीं है। कुमार ने आगे कहा कि, अभी और कुछ पार्टियां आएंगी। मुझे व्यक्तिगत रूप से कुछ नहीं चाहिए ये मैंने पहले भी कह दिया है। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन की ओर से संयोजक बनाया जा सकता है।

राज्य स्तर पर संयोजक

हाल ही में राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव से विपक्षी गठबंधन के संयोजक को लेकर सवाल पूछा गया था। जिस पर उन्होंने कहा था कि, मुंबई की बैठक में करीब-करीब तय कर लिया जाएगा कि आखिर कौन होगा गठबंधन का संयोजक? इसके अलावा लालू यादव ने यह भी कहा था कि, हो सकता है कि संयोजक राज्य स्तर पर भी बनाए जाए, जिन क्षेत्रीय पार्टियां का दबदबा अपने राज्यों में हैं उन्हें इस पद के लिए चुना जा सकता है। लेकिन अभी देखना होगा कि मुंबई में इंडिया गठबंधन की बैठक में किस नेता के नाम पर मुहर लगता है या लालू यादव का दावा सच साबित होता है।

Created On :   27 Aug 2023 7:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story