नौकरी हेराफेरी: बंगाल स्कूल नौकरी घोटाला: अर्पिता मुखर्जी से जुड़ी कंपनी के माध्यम से फंड डायवर्जन का चला पता

बंगाल स्कूल नौकरी घोटाला: अर्पिता मुखर्जी से जुड़ी कंपनी के माध्यम से फंड डायवर्जन का चला पता
  • पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी का मामला
  • ईडी ने संदिग्ध लेनदेन का पता लगाया
  • मुख्य आरोपी अर्पिता मुखर्जी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी के लिए करोड़ों रुपये के नकद मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब एक कॉर्पोरेट इकाई के खातों में कुछ संदिग्ध लेनदेन का पता लगाया है। मुख्य आरोपी अर्पिता मुखर्जी से जुड़ा हुआ है, जो रियल एस्टेट कारोबार में घोटाले की आय के संभावित विचलन की ओर संकेत करता है।

उक्त कंपनी, अनंता टेक्सफैब प्राइवेट लिमिटेड, जिसका पंजीकृत कार्यालय कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके बेलघरिया में मुखर्जी के स्वामित्व वाले एक आवासीय फ्लैट में है, पिछले साल से ईडी की जांच के दायरे में थी, जब एजेंसी ने स्कूल नौकरी के मामले में मनी-ट्रेल एंगल पर जांच शुरू की थी।

वास्तव में बेलघरिया में यह विशेष आवासीय फ्लैट मुखर्जी के स्वामित्व वाले जुड़वां आवासों में से एक था, जहां से ईडी के अधिकारियों ने पिछले साल जुलाई में बिस्कुट और बार के रूप में सोने के अलावा लगभग 50 करोड़ रुपये बरामद की थी। जब्ती के बाद, ईडी के अधिकारियों ने मुखर्जी और पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी को उनके संबंधित आवासों से गिरफ्तार कर लिया। दोनों अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि खातों की पुस्तकों के साथ-साथ उक्त कॉर्पोरेट इकाई के आवक और जावक प्रेषण की सावधानीपूर्वक जांच के बाद, उनके अधिकारियों ने कुछ लेनदेन की पहचान की है जो स्पष्ट रूप से घोटाले की आय के आवक प्रेषण को वास्तविक निवेश के माध्यम से निकाले जाने की ओर इशारा करते हैं।

ईडी के अधिकारी अब रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश की सटीक जगहों की जांच कर रहे हैं, जहां इस तरह की अपराध आय का निवेश किया गया था और क्या इन निवेशों से कोई रिटर्न मिला था। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी ऐसे संदिग्ध लेनदेन से जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए समन जारी करने पर भी विचार कर रहे हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Sep 2023 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story