मछली बना चुनावी मुद्दा: तेजस्वी के IQ टेस्ट में फेल बीजेपी! मछली वाले वीडियो पर तेजस्वी यादव ने कैसे ली बीजेपी पर चुटकी?

तेजस्वी के IQ टेस्ट में फेल बीजेपी! मछली वाले वीडियो पर तेजस्वी यादव ने कैसे ली बीजेपी पर चुटकी?
  • तेजस्वी यादव का मछली खाने वाला वीडियो वायरल
  • वीडियो पर बीजेपी नेताओं ने कसा तंज
  • तेजस्वी बोले- मैंने लिया भाजपाइयों IQ टेस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार की सियासत के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी मछली खाने को लेकर भूचाल मचा हुआ है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो साझा किया था। जिसमें वह विकासशील इंसान पार्टी (VIP) सुप्रीमो मुकेश साहनी के साथ मछली खाते नजर आ रहे हैं। इस पर बीजेपी नेताओं ने नवरात्रि के दौरान तेजस्वी यादव पर मछली खाने को लेकर सवाल उठाए हैं। बीजेपी नेताओं ने कहा कि तेजस्वी यादव 'सीजनल सनातनी' हैं। इसके बाद तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है।

तेजस्वी यादव ने कहा, "भाजपाइयों और गोदी मीडिया के भक्तों के IQ का टेस्ट लेने के लिए ही हमने यह वीडियो डाला था। हम अपनी सोच में सही भी साबित हुए। ट्वीट में दिनांक यानी Date लिखा हुआ है, लेकिन बेचारे अंधभक्तों को क्या मालूम? आखिर में सहनी जी द्वारा मिर्ची लगने का भी जिक्र किया गया है।"

बता दें कि, नवरात्रि के पहले दिन (9 अप्रैल) तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी संग एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया। इसमें दोनों नेता हेलीकॉप्टर में एक साथ लंच करते दिख रहे हैं। 3 मिनट के इस वीडियो में प्रचार में आने वाली दिक्कतों वह जिक्र करते हैं। इस पोस्ट में तेजस्वी यादव लिखते हैं कि चुनावी भागदौड़ एवं व्यस्तता के बीच हेलिकॉप्टर में भोजन! इसके बाद पोस्ट में तेजस्वी 08/04/2024 तारीख लिखे हैं। जिसके जरिए तेजस्वी बताना चाहते हैं कि यह उन्होंने 8 अप्रैल को मछली खाई थी और नवरात्री 9 अप्रैल से शुरू हुआ था।

हेलीकॉप्टर में मछली खाने वाले अपने वीडियो पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद तेजस्वी यादव ने कहा, "हम जानते थे कि भाजपा वाले लोगों को मिर्ची लगेगी इसलिए हमने IQ टेस्ट करने के लिए वो पोस्ट किया। वीडियो के साथ जो हमने ट्वीट किया है उसमें साफ तौर पर तारीख लिखी हुई है। ये लोग (भाजपा नेता) पढ़ते-लिखते तो हैं नहीं। इतनी प्रमुखता से भाजपा वाले बेरोजगारी पर बोलते हैं क्या? पलायन पर बोलते हैं क्या? गरीबी पर बोलते हैं क्या? लेकिन इन सब चीज़ों पर कैसे कूद-कूद कर बोल रहे हैं।"

बीजेपी के दिग्गज नेता कर रहे हैं हमला

बीजेपी नेता केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'तेजस्वी यादव सीजनल सनातनी हैं। जब उनके पिता ( बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव) की सरकार थी, तब यहां रोहिंग्या या बांग्लादेशी घुसपैठ आए थे। वे सनातन का मुखौटा पहनकर तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं।' इसके अलावा उन्होंने लालू यादव की पार्टी को भी प्राइवेट कंपनी बताया है।

बता दें कि, बीजेपी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा, 'कुछ लोग सनातन के संतान बनते हैं, लेकिन सनातन के संस्कार को अपना नहीं पाते। खान पान पर मुझे आपत्ति नहीं है, लेकिन सावन में भी मटन बनाकर खाते खिलाते हैं। आज नवरात्र के अवसर पर जिस तरह से मछली खाते हुए ट्वीट करके क्या दिखाना चाहते हैं? तुष्टिकरण की राजनीति, वोट के लिए इतनी गिरावट।'

डिप्टी सीएम ने आगे कहा, 'एक व्यक्ति को अपने धर्म, मूल्य, राष्ट्र और समाज पर गर्व होना चाहिए। लेकिन अपमान करना अच्छी बात नहीं है। सेक्युलरिज्म का मतलब यह नहीं है कि आप अपने ही धर्म का अपमान करें। पीएम मोदी ने साफ कह दिया है कि अब तुष्टिकरण की नहीं, संतुष्टिकरण की राजनीति होगी।'

Created On :   10 April 2024 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story