कांग्रेस विधायक के तृणमूल में शामिल होने को लेकर दोनों पार्टियों में घमासान

कांग्रेस विधायक के तृणमूल में शामिल होने को लेकर दोनों पार्टियों में घमासान
Congress and Trinamool Congress
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा में एकमात्र कांग्रेस विधायक बायरन बिस्वास के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद दोनों पार्टियों में घमासान जारी है।

विश्वास महज तीन महीने पहले मुर्शीदाबाद जिले के सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुने गए थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को एक ट्विटर संदेश जारी कर तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व द्वारा अन्य दलों के निर्वाचित प्रतिनिधियों को लुभाने के लिए उनकी खरीद-फरोख्त करने की निंदा की।

रमेश ने ट्विटर पर कहा, एक ऐतिहासिक जीत में कांग्रेस विधायक के रूप में चुने जाने के तीन महीने बाद बायरन बिस्वास को पश्चिम बंगाल में टीएमसी द्वारा बहकाया गया है। यह सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र के लोगों के जनादेश के साथ विश्वासघात है। इस तरह का अवैध काम पहले गोवा, मेघालय, त्रिपुरा और अन्य राज्यों में हुआ है जो विपक्षी एकता को कमजोर करेगा और भाजपा के मकसद को पूरा करेगा।

इससे पहले पश्चिम बंगाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि विश्वास सत्ता पक्ष और प्रशासन के दबाव के आगे झुक गए। पहले उन्हें तृणमूल कांग्रेस द्वारा पैसे की पेशकश की गई। जब उन्होंने इनकार कर दिया तो उन्हें धमकियां मिलनी शुरू हो गई। यह तृणमूल कांग्रेस की रणनीति है। पहले वे पैसे के जरिए लुभाने की कोशिश करते हैं और अगर वह विफल रहता है तो वे धमकी देते हैं।

बिस्वास का अपना तर्क है कि मानसिक रूप से वे हमेशा तृणमूल कांग्रेस के साथ थे। उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस में सिर्फ इसलिए गया था क्योंकि तृणमूल कांग्रेस ने सागरदिघी उपचुनाव में मुझे टिकट नहीं दिया। अब मैं राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई विकास गतिविधियों का हिस्सा बनने के लिए फिर से तृणमूल कांग्रेस में वापस आ गया हूं।

रमेश के ट्विटर संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डॉ. सांतनु सेन ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस नेतृत्व को यह समझना चाहिए कि राज्य में सबसे मजबूत राजनीतिक ताकत तृणमूल को कमजोर करने की कोशिश करने के बजाय, बीजेपी को एक साथ मुकाबला करने पर फोकस करना चाहिए।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 May 2023 3:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story