महाराष्ट्र में 'मुख्य कुर्सी' पर संकट के बादल? विपक्ष के नेता ने किया बड़ा दावा

महाराष्ट्र में मुख्य कुर्सी पर संकट के बादल? विपक्ष के नेता ने किया बड़ा दावा
विपक्ष के नेता ने किया बड़ा दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्या महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर सियासी भूचाल आने वाला है? ठीक ऐसा ही दावा कर रहे हैं महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार। शनिवार को उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में मुख्य कुर्सी समेत राज्य सरकार में कई बड़े बदलाव होंगे। मौजूदा समय में यहां पर बीजेपी, शिंदे शिवसेना और अजित पवार गुट वाली एनसीपी धड़ा की सरकार हैं। साथ ही, राज्य में मुख्यमंत्री के तौर पर एकनाथ शिंदे हैं।

कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

गौरतलब है कि शनिवार को वडेट्टीवार ने पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र सरकार में अगले कुछ सप्ताह में कई बड़े बदलाव होंगे। वडेट्टीवार ने आगे बताया कि 'मुख्य कुर्सी' पर भी बदलाव होगा। उन्होंने कहा, 'सरकार बदलेगी या फिर नहीं मैं इसके बारे में कुछ नहीं कह रहा हूं। बल्कि मैं यह बताना चाह रहा हूं कि सितंबर में 'मुख्य कुर्सी' पर बदलाव होगा।'

पिछले माह अजित पवार एनसीपी के अन्य विधायकों के साथ मिलकर सत्तारूढ़ शिंदे-फडणवीस गठबंधन के साथ मिल गए। इसके बाद वे राज्य के दूसरे उपमुख्यमंत्री बन गए। साथ ही, उनके साथ आए आठ नेताओं को मंत्री पद सौंपा गया।

राज्य में इस समय देवेंद्र फडणवीस भी अजित पावर के साथ डिप्टी सीएम की पद संभाल रहे हैं। पिछले साल जून में शिंदे गुट द्वारा बगावत के बाद शिवसेना में विभाजन हुआ था। इसके बाद राज्य में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गई थी। इसके बाद शिंदे भाजपा के साथ मिलकर राज्य में अपनी सरकार बनाई थी। साथ ही, एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री के तौर पर चुना गया।

Created On :   19 Aug 2023 2:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story