सीएम धामी ने की राज्यपाल से मुलाकात, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा गर्म

सीएम धामी ने की राज्यपाल से मुलाकात, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा गर्म

डिजिटल डेस्क, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (से नि) गुरमीत सिंह से मुलाकात करने राजभवन में पहुंचे। इस मुलाकात के बाद से प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की संभावनाओं को लेकर चर्चाएं फिर से गर्म हो गई हैं। हालांकि, राजभवन की ओर से इसे शिष्टाचार भेंट बताया गया।

राजभवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों के बीच राज्य की विभिन्न विकास योजनाओं और समसामयिक विषयों पर चर्चा हुई। उत्तराखंड में धामी सरकार का कैबिनेट विस्तार लंबे समय से लंबित माना जा रहा है।

हाल ही में मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे के बाद से कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं गर्म हैं। उत्तराखंड की धामी कैबिनेट में अभी सात मंत्री हैं। जबकि, मंत्रियों के चार पद खाली हैं। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के पास लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज, ग्रामीण निर्माण, संस्कृति और सिंचाई समेत 10 विभाग हैं। प्रेमचंद अग्रवाल के पास शहरी विकास, आवास और शिक्षा समेत 7 विभाग, धन सिंह रावत के पास बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा समेत 4 विभाग, गणेश जोशी के पास कृषि, ग्रामीण विकास समेत 9 विभाग, सुबोध उनियाल के पास वन समेत 4 विभाग, सौरभ बहुगुणा के पास पशुपालन, डेयरी समेत 6 विभाग और रेखा आर्य के पास महिला एवं बाल विकास समेत 4 विभाग हैं।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 July 2023 2:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story