सीएम ममता ने 29 अगस्त को बंगाल राज्य दिवस पर सर्वदलीय बैठक बुलाई

सीएम ममता ने 29 अगस्त को बंगाल राज्य दिवस पर सर्वदलीय बैठक बुलाई
  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पोइला बोइशाख बुलाई बैठक
  • बंगाली नव वर्ष की तैयारी
  • पश्चिम बंगाल के लिए राज्य दिवस

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पोइला बोइशाख (बंगाली नव वर्ष) के अवसर पर 'पश्चिम बंगाल के लिए राज्य दिवस' मनाने पर चर्चा के लिए 29 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने इसकी पुष्टि की कि बैठक शाम 4.30 बजे नबन्ना के राज्य सचिवालय में बुलाई गई है। हालांकि, विपक्षी भाजपा ने प्रस्तावित सर्वदलीय बैठक की आलोचना की है और कहा है कि यह राज्य के इतिहास को विकृत करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि जनता उन ताकतों को खारिज कर देगी जो राज्य के इतिहास को विकृत करने की कोशिश कर रहे हैं। बंगाली नववर्ष दिवस और पश्चिम बंगाल के राज्यत्व दिवस के साथ कोई संबंध नहीं है। भट्टाचार्य के बयान से संकेत मिलता है कि भाजपा प्रस्तावित सर्वदलीय बैठक में अपने प्रतिनिधियों को भेजने से परहेज करेगी। भाजपा 20 जून को पश्चिम बंगाल स्थापना दिवस मनाना पसंद करती है।

इस साल राज्यपाल सीवी आनंद बोस द्वारा उस दिन गवर्नर हाउस परिसर में पश्चिम बंगाल स्थापना दिवस मनाने के बाद राज्य सरकार और राजभवन के बीच तनातनी हो गई थी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Aug 2023 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story