मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी समेत बीजेपी पर बोला हमला, कहा- हमारे साथ बिहार चुनाव में 'खेला' हुआ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी समेत बीजेपी पर बोला हमला, कहा- हमारे साथ बिहार चुनाव में खेला हुआ
  • नीतीश कुमार ने बीजेपी पर लगाया आरोप
  • चुनाव के दौरान हमें कमजोर किया गया- कुमार

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की सियासी गलियारों में जबरदस्त सरगर्मी बनी हुई है। हाल ही में नीतीश कैबिनेट से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने अपना पांव पीछे खींच लिया था। जिस पर सीएम नीतीश कुमार ने अब अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। संवाददाताओं से बातचीत में कुमार ने 'हम' पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, अच्छा हुआ जीतन राम मांझी महागठबंधन से अलग हो गए नहीं तो वो हमारी बात बीजेपी वालों से कहते और भाजपा विपक्ष की रणनीति जान जाती।

पत्रकारों से बातचीत में सीएम नीतीश ने जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन के मंत्री पद से इस्तीफे को लेकर कहा कि, हमने मांझी से कहा था कि, वो अपनी पार्टी 'हम' का विलय जेडीयू में कर दें या महागठबंधन से बाहर हो जाए। जिस पर मांझी ने हमसे अलग होना ही बेहतर समझा। नीतीश कुमार ने 23 जून को होने वाली विपक्षी दलों के बैठक का हवाला देते हुए कहा कि, मैंने उनसे कहा था कि, बैठक से पहले आप हमारी पार्टी में अपनी पार्टी का विलय कर दें या बाहर हो जाए क्योंकि वो बीजेपी के लोगों से मिल रहे थे। हम सब को पता था कि वो भाजपा में जाने वाले हैं इसलिए हमने उनके सामने ये प्रस्ताव रखा था लेकिन उन्हें जो उचित लगा वो किया।

मांझी को मैंने सीएम बनाया

सीएम नीतीश कुमार यहीं नहीं रूके उन्होंने पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को लेकर कहा कि मैंने खुद इस्तीफा देकर उन्हें (जीतन राम मांझी) सीएम बनाया था, अभी वे क्या बोलते हैं सभी को पता है। अगर वो हमारे साथ रहते तो हमारी सारी बाते बीजेपी से जाकर कह देते इसलिए विलय की बात उनके सामने रखी गई जिस पर उन्होंने अलग होना ही मुनासिब समझा।

बीजेपी ने हमारे साथ खेला किया- नीतीश

मुख्यमंत्री साल 2020 के विधानसभा का जिक्र करते हुए कहा कि, चुनाव में बीजेपी ने हमारे साथ क्या किया सबको पता है। किसी और को हमारे विरोध में खड़ा कर हमारे उम्मीदवारों को हराया गया। जिसकी वजह से हमारी पार्टी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। नीतीश कुमार ने चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी का बिना नाम लिए हुए बीजेपी पर खेला करने का आरोप लगाया। सीएम ने इन तमाम बातों का जिक्र कर कहा कि, यह अपने साथ होते हुए देख कर मैंने एनडीए से अलग होने का निर्णय लिया।

रत्नेश ने ली मंत्री पद की शपथ

उन्होंने एक बार फिर जीतन राम मांझी का जिक्र करते हुए कहा कि, सीएम बनाया साथ ही उनके बेटे संतोष को अपने कोटे से मंत्री बना दिया लेकिन फिर भी वो हमारे बारे में क्या-क्या बोलते हैं सारा जमाना जानता है। लेकिन अब वो हमारे साथ नहीं हैं इसलिए हमने अपने कोटे से जेडीयू विधायक रत्नेश सदा को मंत्री बना दिया है। बता दें कि जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने हाल ही में नीतीश कैबिनेट से इस्तीफ दे दिया था। उनका कहना था कि, नीतीश हमारी पार्टी का विलय अपनी पार्टी जेडीयू में चाहते हैं। लेकिन हमें ये नामंजूर हैं इसलिए मैंने अलग होना ही बेहतर समझा। इसी को देखते हुए आज नीतीश कुमार की पार्टी से रत्नेश ने मंत्री पद की शपथ ली। यह सीट संतोष के इस्तीफे की वजह से खाली थी।

Created On :   16 Jun 2023 8:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story