Congress Candidate List: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, इन उम्मीदवारों को मिला मौका, देखें लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, इन उम्मीदवारों को मिला मौका, देखें लिस्ट
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में आगामी चुनाव के लिए कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ उदयपुर से चुनाव लड़ेंगे। राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से कांग्रेस ने कुल 151 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। प्रदेश में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। राज्य में 6 नवंबर तक नामंकन की प्रक्रिया चलेगी। इसके अलावा 9 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस लेंगे।

चौथी सूची में कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उदयपुर से टिकट मिला है। साथ ही किशनगढ़ से विकास चौधरी, नदबई से जोगिंदर सिंह अवना, बूंदी से हरिमोहन, रायसिंहनगर से सोहनलाल जाटव, गानगर से अंकुर मंगलानी, मकराना से जाकिर हुसैन, जैतारण से सुरेंद्र गोयल, पाली से भीमराज भाटी को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा धौलपुर जिले के भसेड़ी विधानसभा से संजय कुमार जाटव को टिकट मिला है।

पुराने उम्मीदवारों पर पार्टी ने जताया भरोसा

राज्य में कांग्रेस ने पहली लिस्ट 21 अक्टूबर को जारी की थी। जिसमें 33 उम्मीदवारों को शामिल किया गया था। इसके बाद पार्टी ने 22 अक्टूबर को दूसरी लिस्ट जारी की। जिसमें कुल 43 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। दूसरी लिस्ट में कुल 5 निर्दलीय विधायकों को टिकट मिला है। इसके बाद पार्टी पार्टी ने तीसरी सूची में 19 प्रत्याशियों को टिकट दिया। राजस्थान में कांग्रेस की ओर से अब तक जारी हुए सभी लिस्ट में गौर करने वाली बात यह है कि पार्टी ने पुराने उम्मीदवारों पर भरोसा दिखाया है। पार्टी का मानना है कि मौजूदा विधायकों और पुराने नेताओं की वजह से राज्य में कांग्रेस की सरकार ने बेहतर काम किया है। शायद यहीं वजह है कि पार्टी लगातार अपने सभी सूची में पुराने नेताओं को तवज्जो दे रही है।

देखें प्रत्याशियों की लिस्ट





Created On :   31 Oct 2023 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story