मप्र की अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में घिरी

मप्र की अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में घिरी
  • प्रदेश में पहले व्यापम घोटाला भी सामने आया था
  • पटवारी परीक्षा पर भी सवाल उठे हैं
  • मध्य प्रदेश में अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सरकारी भर्ती परीक्षा से लेकर तमाम शिक्षण संस्थानों मेें प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में गड़बड़ी के लिए चर्चित मध्य प्रदेश में अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में है।इसकी वजह भी है क्योंकि कर्मचारी चयन मंडल भोपाल ने जहां पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, वहीं कांग्रेस खुले तौर पर सरकार पर आरोप लगा रही है।

राज्य में कर्मचारी चयन मंडल भोपाल पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2023 आयोजित कर रहा है। यह परीक्षा 12 अगस्त को शुरु हुई। परीक्षा के पहले दिन रीवा के महारानी लक्ष्मीबाई कॉलेज में अनाधिकृत प्रवेश-पत्र के साथ परीक्षा में सम्मिलित होने का प्रयास करने का मामला सामने आया और बालाघाट के सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के परीक्षा लैब में अनुचित साधनों का प्रयोग करने की नीयत से अनाधिकृत प्रवेश करने पर 17 अगस्त को भी एफआईआर दर्ज कराई गई। दोनों मामलों पर पुलिस में रिर्पोट दर्ज कराई गई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने कहा, शिवराज सरकार ने कसम खाई हुई है कि कोई भी परीक्षा बिना घोटाले के पूर्ण नहीं होगी, पहले व्यापमं महाघोटाला, कृषि विस्तार अधिकारी घोटाला, फिर पटवारी भर्ती घोटाला और अब आरक्षक भर्ती घोटाला। इतने घोटाले बिना सरकार के संरक्षण नहीं हो सकते हैं।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के पूर्व उपाध्यक्ष सैयद जाफर का कहना है कि बालाघाट जिले की सरदार पटेल यूनिवर्सिटी में आरक्षक भर्ती घोटाले के सबूत मिले। परीक्षा के दौरान कंप्यूटर लैब में गड़बड़ीी के पुख्ता सबूत सामने आए हैं। शिवराज जी... प्रदेश के युवाओं के साथ कब तक खिलवाड़ करेंगे और होनहार बच्चों का भविष्य खराब करते रहेंगे। जाफर ने आगे कहा, आपने तो घोटालो की वेब सीरीज बना डाली, अब जनता ने आपको घर बैठाने की है ठानी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Aug 2023 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story