विदिशा में दलित सरपंच नहीं फहरा पाया तिरंगा

विदिशा में दलित सरपंच नहीं फहरा पाया तिरंगा
  • समूचा देश मंगलवार को आजादी का जश्न मना रहा था मगर
  • मध्य प्रदेश के विदिशा में शर्मनाक करने वाला मामला
  • दलित सरपंच को नहीं फहराने दिया तिरंगा

डिजिटल डेस्क, विदिशा। समूचा देश मंगलवार को आजादी का जश्न मना रहा था। मगर मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में एक सरपंच सिर्फ इसीलिए तिरंगा नहीं फहरा पाया क्योंकि वह दलित है।

सरपंच ने विद्यालय की प्राचार्य पर तिरंगा न फहराने देने का आरोप लगाया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया गया है कि विदिशा जिले के सिरोंज क्षेत्र के भगवंतपुर ग्राम पंचायत के सरपंच बारेलाल अहिरवार विद्यालय पहुंचे।

उनका आरोप है कि उनके पहुंचने से पहले ही झंडा किसी और ने फहरा दिया था। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें विद्यालय की प्राचार्य सरपंच से अनुरोध कर रही हैं कि वह आएं और झंडा फहराएं, लेकिन सरपंच यही कह रहे हैं कि अब जब आपने झंडा किसी और से फहरवा लिया है तो नहीं जाऊंगा।

सरपंच का आरोप है कि मैं दलित हूं इसलिए मुझे स्कूल नहीं बुलाया गया और किसी दूसरे आदमी ने झंडा फहरा दिया। जबकि पंचायती राज अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार सरपंच को ही झंडा फहराना चाहिए। जानकारी के अनुसार प्रशासन ने पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है। अगर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया होगा और आरोप सही पाए जाएंगे तो कार्रवाई की जाएगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Aug 2023 4:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story